उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Jan 1, 2021, 3:02 AM IST

यूपी के कानपुर में गुरुवार को एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि नॉर्मल डिलीवरी के बाद ऑपरेशन किया गया है.

डिलीवरी के दौरान महिला की मौत
डिलीवरी के दौरान महिला की मौत

कानपुरःजनपद में प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही लगातार सामने आ रही हैं. अब तक प्राइवेट अस्पतालों में डॉक्टरों की लापरवाही से दर्जन भर मरीज मौत की भेंट चढ़ गए हैं. इसके बावजूद भी जिला स्वास्थ्य विभाग मामले पर कोई संज्ञान नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को एक प्राइवेट अस्पताल में प्रसूता की डिलीवरी के बाद मौत हो गई. मौत की खबर सुनकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
बता दें कि कल्यानपुर थाना क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में गीता नगर निवासी राहुल ने अपनी पत्नी स्वाति को बीती रात प्रसव पीड़ा के दौरान भर्ती करवाया था. परिजनों ने बताया कि बहु की नार्मल डिलीवरी हुई थी. उसके बाद डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब परिजनों ने डॉक्टरों से बहु की तबीयत के बारे में जाना तो डॉक्टर बात घुमाते रहे. जब परिजनों को शक हुआ तो उन्होंने अस्पताल में हंगामा काटना शुरू कर दिया.

पुलिस ने उल्टा परिजनों को धमकाया
परिजनों के हंगामा करने पर अस्पताल संचालक ने इंद्रानगर चौकी से पुलिस को बुला लिया. परिजनों ने जब अस्पताल की करतूत के बारे में बताया तो पुलिसकर्मी उल्टा परिजनों को ही धमकाने लगे. बता दें कि जनपद में यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब किसी निजी अस्पताल में मरीज की मौत हुई हो. कल्यानपुर क्षेत्र में ऐसे सैकड़ों अस्पताल हैं जो स्थानीय पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से चल रहे हैं. आये दिन इन अस्पतालों में किसी न किसी मरीज की मौत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details