उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी ने दो भाइयों से करवाई थी पति की हत्या, कार्रवाई से बचने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी

By

Published : May 31, 2023, 6:53 PM IST

कानपुर में पानी की टंकी पर चढ़ने वाली महिला ने अपने भाइयों के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारा था. पुलिस ने हत्या के मामले में महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसीपी बाबू पुरवा संतोष कुमार सिंह ने बताया
एसीपी बाबू पुरवा संतोष कुमार सिंह ने बताया

कानपुर: गुजैनी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर स्थित एक पानी की टंकी पर मंगलवार के महिला चढ़ गई थी. महिला ने आरोप लगाया था कि उसके पति की हत्या में पुलिस ने उसके दो भाइयों को जेल भेज दिया है. पुलिस की जांच में सामने आया कि महिला ने ही अपने भाइयों के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारा था. इसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया.

एसीपी संतोष कुमार सिंह ने दी जानकारी.

दरअसल, मंगलवार को पानी की टंकी पर चढ़कर महिला ने अपने भाइयों को जेल भेजने के लिए पुलिस कार्रवाई को फर्जी बता रही थी. एसीपी नौबस्ता अभिषेक पांडे ने महिला को समझा-बुझाकर महिला को पानी की टंकी से नीचे उतारा था. एसीपी महिला को गोविंद नगर थाने भिजवा दिया था. जिसके बाद गोविंद नगर पुलिस ने महिला से पूछताछ की. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि महिला ने ही अपने भाइयों के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश की थी. पुलिस ने आरोपी महिला पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया.



एसीपी बाबू पुरवा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मगंलवार को महिला अफसाना पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी दे रही थी. महिला ने 30 अप्रैल को थाने में अपने पति शकील की गुमशुदगी कि रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने शकील की बाइक को पांडू नदी से बरामद किया था. जबकि शव को फतेहपुर जनपद के पास नदी से बरामद किया था. पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल के बाद मृतक शकील के दो सालों को जेल भेज दिया था.

एसीपी ने बताया कि अफसाना अपने पति शकील की पिटाई से परेशान थी. जिसकी वजह से वह मायके रहने लगी थी. इसी दौरान एक दिन महिला ने अपने दोनों भाइयों के साथ मिलकर पति शकील को घर बुलाया. यहां शराब पिलाकर उसके साथ मारपीट की. इस मारपीट में शकील की मौत हो गई. जिसके बाद महिला के दोनों भाइयों ने बाइक और शव को पांडु नदी में फेंक दिया था. पुलिस ने महिला के दोनों भाइयों को जेल भेज दिया था. इस विवेचना में महिला का भी नाम सामने आया. जिसके बाद पुलिस ने महिला को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- पानी की टंकी पर चढ़ी महिला ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, जानिए क्यों?

ABOUT THE AUTHOR

...view details