उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP MLC Chunav 2023, सपा ने रुबीना कुरैशी को सौंपी जिम्मेदारी, इन्हें दिया टिकट

By

Published : Jan 6, 2023, 10:32 AM IST

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वित्तविहीन शिक्षक महासभा उत्तर प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) रुबीना कुरैशी को विधान परिषद के चुनाव में तीन जिलों के चुनाव प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया है.

etv bharat
रुबीना कुरैशी

कानपुरःउत्तर प्रदेश में 30 जनवरी को विधान परिषद के चुनाव (Legislative Council elections) होने वाले हैं. इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वित्तविहीन शिक्षक महासभा उत्तर प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) रुबीना कुरैशी को अहम जिम्मेदारी सौंपी है. रुबीना कुरैशी को तीन जिलों के चुनाव प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है. रुबीना कुरैशी गुरुवार को जैसे ही अपने गांव पहुंची, तो उनके गांव के लोगो ने उनका जोरदार स्वागत किया. रुबीना कुरैशी ने कहा कि वे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के भरोसे पर खरी उतरेंगी.

कानपुर देहात जिले की ग्राम पंचायत बारा में रहने वाली रुबीना कुरैशी ने वित्तविहीन शिक्षकों के लिए उत्तर प्रदेश के हर जिले में भ्रमण कर धरना प्रदर्शन, परीक्षा बहिष्कार विधानसभा घेराव जैसे संघर्ष किए. समाजवादी पार्टी की सरकार में 200 करोड़ रुपये वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय के रूप में दिलाने का कार्य किया था. रुबीना कुरैशी ने बताया कि 'उसके बाद 2022 विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में 5 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने की घोषणा की थी और लगातार वह उनके हक की आवाज उठाती आ रही है'.

साथ ही माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) के पद पर रहते हुए पूरे उत्तर प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों की शिक्षा एवं शिक्षकों के लिए संघर्ष कर एक अलग पहचान बनाई है. इस संघर्ष और मेहनत को देखते हुए आगामी 30 जनवरी को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा गरुवार को शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र कानपुर और उन्नाव का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसमें कानपुर नगर, उन्नाव, कानपुर देहात तीनों जिले आते हैं और 20 विधानसभाओं का क्षेत्र है. यह रुबीना कुरैशी के लए बहुत बड़ी चुनौती है कि वह शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र कानपुर उन्नाव से प्रत्याशी प्रियंका यादव को चुनाव जीताकर सदन पहुंचाने का कार्य करेंगी'.

रुबीना कुरैशी ने बताया कि 'मैं एक गांव की बेटी हूं और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें अहम जिम्मेदारी दी है, जिसपे वो दिल और जान से खरी उतरेंगी. तीनों जिले में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी जीत का परचम लहराएंगी, जिसके लिए वो अब पूरे मेहनत से लग गई हैं'.

पढ़ेंः विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा और सपा के इन उम्मीदवारों ने किए नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details