उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम देशों में हो रहा पीएम मोदी का सम्मान, यूपी में आतंकवाद बचा न गुंडागर्दी : स्वतंत्रदेव सिंह

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 25, 2023, 10:12 PM IST

कानपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए यूपी सरकार (UP government) में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि मुस्लिम देशों में पीएम मोदी (Pm Modi) का सम्मान किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की भी तस्वीर बदल चुकी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर एक कार्यक्रम में पहुंचे जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह

कानपुर:अब वह समय है कि दुनिया के मुस्लिम देशों में पीएम मोदी का सम्मान किया जा रहा है. कुछ दिनों पहले जी-20 के माध्यम से पूरे विश्व ने भारत के नेतृत्व को स्वीकार किया. उत्तर प्रदेश में भी तस्वीर बदल चुकी है. अब देश-प्रदेश में न आतंकवाद है, न माओवाद और न ही गुंडागर्दी. मोदी-योगी सरकार में भारत और उप्र की एक नई तस्वीर उभरी है. सोमवार को यह बातें सूबे के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहीं. वह शहर के जवाहर नगर स्थित ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कालेज में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में आए थे.

कानपुर में कार्यक्रम में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह

बुंदेलखंड बना प्राधिकरण, 5000 करोड़ रुपये का होगा निवेश :मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब नोएडा की तर्ज पर बुंदेलखंड भी प्राधिकरण बनाया गया है. यहां के 35 गांवों की जमीनों पर 5000 करोड़ रुपये का निवेश होगा. इस निवेश से औद्योगिक इकाइयों की स्थापना होगी. विदेशों से निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा, जिससे रोजगार के अवसर सामने आएंगे.

मोदी फिर बनेंगे पीएम :एक सवाल के जवाब में कहा कि 2024 में भाजपा की एकतरफा जीत होगी. नरेंद्र मोदी एक बार फिर से पीएम बनेंगे. इस मौके पर उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया. साथ ही बताया कि 1.62 करोड़ घरों में हर घर नल योजना के कनेक्शन वितरित कर दिए गए हैं.

डा. पूजा अवस्थी को सम्मानित किया :मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने मुख्यमंत्री शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन, न्यू आजाद नगर की प्रधानाचार्य डा. पूजा अवस्थी को सम्मानित किया. कहा कि एक शिक्षक ही समाज में परिवर्तन ला सकता है. इस मौके पर आरएसएस के प्रचारक राजेंद्र सक्सेना, समारोह के अध्यक्ष डा. अंगद सिंह, डायट उन्नाव के प्राचार्य सतीश तिवारी, डा.दिवाकर मिश्रा, राममिलन सिंह उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : राजस्थान भाजपा की गुटबाजी पर पीएम मोदी का बड़ा संदेश, कहा- हमारी पहचान और शान सिर्फ कमल का फूल

यह भी पढ़ें : Narendra Modi In Rajasthan: प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर बड़ा प्रहार, कहा- महिला आरक्षण और सनातन को मिटाने के लिए बनाया घमंडिया गठबंधन

ABOUT THE AUTHOR

...view details