उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवती के साथ छेड़खानी मामला, मुख्य आरोपी सहित 2 गिरफ्तार

By

Published : Jun 22, 2021, 1:41 PM IST

बीते दिनों कानपुर जिले के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने उसके घर पर हमला बोल दिया था. दबंगों ने घर में घुसकर उसके परिजनों को पीटा, तोड़फोड़ की और फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है.

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

कानपुर:जिले के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में बीते दिनों छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंग ने अपने एक दर्जन साथियों के साथ युवती के घर पर हमला कर दिया था, जिसका सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि किस तरह आरोपी अपने साथियों के साथ युवती के घर में घुस कर हमला कर रहा है. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आठ आरोपियों पर नामजद सहित एक दर्जन लोगों पर बलवा, पॉक्सो एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

जानकारी देते एसीपी त्रिपुरारी पांडे.

कर्नलगंज एसीपी त्रिपुरारी पांडे ने बताया कि बीते दिनों रेलवे लाइन बस्ती में रहने वाली एक युवती से इलाके के दबंग रहमान द्वारा छेड़छाड़ की गई थी. युवती ने विरोध किया तो उसने एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर युवती के घर पर हमला कर दिया था, जिसका सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिला है. फुटेज देखने पर पता चला कि दबंगों के द्वारा इलाके में साप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई थी.

एसीपी त्रिपुरारी पांडे ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही कर्नलगंज थाना पुलिस के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचकर स्थिति को बिगड़ने से पूर्व काबू कर लिया था. मामले में युवती की मां की तहरीर पर आठ नामजद व चार अज्ञात सहित एक दर्जन लोगों को बलवा, घर में घुसकर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें:-दबंगई: युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिजनों को पीटा, घर में की तोड़फोड़

एसीपी त्रिपुरारी पांडे ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपित रहमान और उसके साथी साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ कर जेल भेजा जा रहा है. साथ ही प्रकरण में फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है. उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल, बीते दिनों कर्नलगंज थाना क्षेत्र में युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने उसके घर पर हमला बोल दिया था. उन्होंने घर में घुसकर युवती के परिजनों को पीटा, तोड़फोड़ की और फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए थे. दबंगों के हमले में युवती और उसके पिता समेत कई लोगों को गंभीर चोटें आईं थी.

पीड़ित युवती की मां ने बताया था कि उनकी बेटी ब्यूटी पार्लर में काम करती है. बीते शनिवार रात करीब नौ बजे वह घर लौट रही थी तभी पड़ोस में रहने वाले कुछ दबंग युवक उसका पीछा कर छेड़छाड़ करने लगे. घर के पास में ही युवती का भाई बैठा था. उसने इसका विरोध किया तो दबंगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया. शोर सुनकर युवती की मां, पिता और परिजन घर के बाहर आ गए. इस बीच आरोपियों की तरफ से काफी संख्या में लोग आ गए. उन्होंने पीड़ित युवती के घर में घुसकर परिवार के सभी सदस्यों को जमकर पीटा. साथ ही तोड़फोड़ कर दहशत भी फैलाई और फिर फरार हो गए.

मामले की जानकारी होते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और नारेबाजी करनी शुरू कर दी. सूचना पर डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई. डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी ने किसी तरह लोगों को शांत कराया और पीड़ित परिवार के घायल सदस्यों को मेडिकल के लिए भेजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details