उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर से परेशान फौजी ने किया आत्महत्या का प्रयास

By

Published : Oct 6, 2022, 10:51 PM IST

etv bharat

कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर से परेशान सेवानिवृत्त फौजी ने केरोसिन लेकर सिद्धिविनायक प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस के पास आत्मदाह करने का प्रयास किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार कर लिया.

कानपुरः जनपद के बर्रा थानाक्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर से परेशान सेवानिवृत्त फौजी ने केरोसिन लेकर सिद्धिविनायक प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस के पास आत्मदाह करने का प्रयास किया. जहां प्रॉपर्टी डीलर मान सिंह चंदेल पर फर्जी जमीन दिखाकर 10 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. सूचना पर पहुंचा पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर को हिरासत में ले लिया.

बता दें कि बर्रा थाना क्षेत्र के सिद्धिविनायक प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस के पास सेवानिवृत्त फौजी आत्महत्या करने जा रहे थे. वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने उनको समझाया. जिसके बाद उन्होंने अपनी पूरी बात बताई. उन्होंने बताया की 24 साल आर्मी में नौकरी कर वह हवलदार के पद पर रिटायर हुए हैं. जब वह कानपुर आए तो उनको केडीए की कोई जानकारी नहीं थी. उनको कानपुर में केडीए का मकान चाहिए था. वहीं उनके किसी दोस्त ने उनकी मुलाकात मान सिंह चंदेल से करा दी.

फोजी ने बताया कि मान सिंह चंदेल से मिले जो कानपुर नगर के ही बर्रा-6 का रहने वाला है. उसने केडीए जोन 4 का मकान दिखवाया. फौजी ने बयाने के रूप में 12 दिसंबर को दस लाख रुपए मान सिंह चंदेल को दे दिए. लेकिन जब फौजी ने जांच की तो पता लगा वह मकान फर्जी है. जिसके बाद रुपए मांगने पर तो वह टालता रहा. जिसके बाद फौजी ने 1076 पर, डिफेंस हेल्पलाइन पर कई बार कॉल किया, मेल किया लेकिन कोई हल नहीं निकला. जिसके बाद फौजी को थाने और चौकी में भी न्याय नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने आरोपी मान सिंह चंदेल को पकड़कर थाने ले आई. जहां उसके ऊपर बर्रा पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.
यह भी पढ़ें-आगरा में खाद व्यापारी से लूट का खुलासा, नगदी और अवैध तमंचों के साथ 3 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-सुलतानपुर में पेशी पर आए गैंगरेप के तीन आरोपियों को वकीलों ने पीटा, न्यायालय में मची भगदड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details