उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में छाया भगवा, भाजपा को सात तो सपा को मिलीं तीन सीटें

By

Published : Mar 10, 2022, 9:13 PM IST

शहर की कैंट, किदवई नगर और सीसामऊ सीट पर सपा और भाजपा प्रत्याशियों के बीच पहले राउंड से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली. हालांकि अंत भाजपा के प्रत्याशी उक्त तीन सीटों पर हार गए.

etv bharat
कानपुर में छाया भगवा, भाजपा को सात तो सपा को मिलीं तीन सीटें

कानपुर.विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम गुरुवार को सामने आ गया. भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ जहां उत्तर प्रदेश भगवा मय हो गया, वहीं कानपुर में 2017 की तरह भाजपा की झोली में सात सीटें आयीं तो सपा को तीन सीटें मिलीं. शहर की कैंट, किदवई नगर और सीसामऊ सीट पर सपा और भाजपा प्रत्याशियों के बीच पहले राउंड से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली. हालांकि अंत भाजपा के प्रत्याशी उक्त तीन सीटों पर हार गए.

यह भी पढ़ें :UP Election 2022 Result : यूपी के लिए 'उपयोगी' साबित हुए योगी आदित्यनाथ

शहर से गोविंद नगर सीट पर भाजपा से सुरेंद्र मैथानी, बिठूर से भाजपा से अभिजीत सिंह सांगा, महाराजपुर से सतीश महाना, किदवई नगर से महेश त्रिवेदी, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, बिल्हौर से राहुल बच्चा सोनकर और घाटमपुर सीट से अपना दल (एस) से सरोज कुरील ने जीत दर्ज की. इसी तरह सीसामऊ सीट से सपा से इरफान सोलंकी, आर्यनगर सीट से सपा प्रत्याशी अमिताभ बाजपेई और कैंट से सपा प्रत्याशी मो.हसन रूमी ने जीत दर्ज की. जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने दावा किया कि शहर में शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना का काम पूरा हुआ. जो प्रत्याशी जीते, उन्हें प्रशासनिक अफसरों ने प्रमाण पत्र सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details