उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दारोगा सहित तीन के खिलाफ यौन शोषण का मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 23, 2023, 3:38 PM IST

यूपी के कानपुर में एक महिला ने झांसी में तैनात दारोगा सहित तीन के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए मकुदमा दर्ज कराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:जनपद के घाटमपुर थाना क्षेत्र निवासी महिला द्वारा दारोगा समेत तीन पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है. घाटमपुर थाना प्रभारी द्वारा इस मामले को लेकर जांच पड़ताल की जा रही है. उनका का कहना है कि जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक घाटमपुर कोतवाली में शिकायतकर्ता महिला के पति द्वारा पूर्व में एक गरीब आदमी की फर्जी जमीन लिखवा ली गई थी. इसके बाद जमीन मालिक के रिश्तेदार द्वारा कोतवाली में 419,420, ,467,468 धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया था. पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर लगातार जांच पड़ताल की जा रही थी. इस पूरे मामले को लेकर झांसी में तैनात दारोगा संतोष कुरील अपने रिश्तेदार की ओर से पैरवी कर रहे थे.

वहीं, कुछ दिन पहले ही घाटमपुर क्षेत्र की महिला ने तहसील दिवस पर डीएम से शिकायत की गई थी. महिला ने शिकायत की थी कि बीते 2 साल से दारोगा व उसके अन्य साथी उसका यौन शोषण कर रहे हैं. इस पूरे मामले को लेकर आलाअधिकारियों के निर्देश दिए गए थे. जिसके आधार पर महिला की शिकायत पर दारोगा व अन्य के खिलाफ घाटमपुर कोतवाली में अभियोग पंजीकृत किया गया है.

डीसीपी साउथ सलमान खान पाटिल ने बताया कि पूर्व में वादिनी के पति पर एक गरीब की जमीन को फर्जी रूप से लिखवा लिया गया था. जिस पर दूसरे पक्ष की ओर से वादिनी के पति के खिलाफ 420 का कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस द्वारा मामले की विवेचना लगभग पूरी हो गई थी. पति की गिरफ्तारी के लिए आला अफसरों से उन्हें अनुमति भी मिल गई थी. उन्होंने कहा कि कल (बुधवार) देर रात वादिनी द्वारा विधि विज्ञान प्रयोगशाला झांसी में कार्यरत दारोगा संतोष कुरील व अन्य के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया है. जिसकी विवेचना प्रचलित है.

इसे भी पढ़ें-छात्रा ने सिपाही पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details