उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

kanpur news: रविदास जयंती पर चप्पे-चप्पे पर रहेगा सख्त पहरा, सुरक्षा के ये इंतजाम रहेंगे

By

Published : Jan 23, 2023, 9:15 PM IST

Etv bharat
16 ड्रोन कैमरों व 50 वीडियो ग्राफरों क़ी मदद से रविदास जयंती पर पुलिस का पहरा ()

शहर में आगामी पांच फरवरी को रविदास जयंती पर अलग-अलग स्थानों में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

कानपुर:शहर में आगामी पांच फरवरी को रविदास जयंती पर अलग-अलग स्थानों में होने वाले कार्यक्रमों में किसी तरह की अव्यवस्था न हो और लोग पूरी आस्था व उल्लास और उत्साह के साथ जयंती मना सकें इसके लिए पुलिस कमिश्नर के आला अफसर 16 ड्रोन कैमरों व 50 वीडियो ग्राफरों की मदद से अपनी पैनी नजर रखेंगे. इतना ही नहीं, शहर के हर प्रमुख चौराहा पर पीटीजेड कैमरा संचालित रहेगा. पीएसी के जवान मुस्तैद रहेंगे और जगह-जगह वाटर कैनन व फायर विभाग की गाड़ियां मौजूद रहेंगी.


शहर में शांतिपूर्ण माहौल के बीच सभी लोग रविदास जयंती के पर्व को मना सकें, इसके लिए डीएम विशाख जी व पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने सभी प्रमुख विभागों के अफसरों संग बैठक की और रणनीति बनाई. अफसरों के बीच तय हुआ कि अधिक भीड़ वाले स्थानों पर आला अफसर लगातार मॉनीटरिंग करेंगे. संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सुरक्षा के नजरिए से उक्त प्रबंधनों के अलावा सादे कपड़ों में एलआइयू व पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही 2000 सिविल डिफेंस के वालंटियर्स व 1834 पुलिस युवा मित्र के सदस्य सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि पांच फरवरी से पहले सभी पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी बता दी जाएगी. साथ ही पुलिस की ओर से एक रिहर्सल कार्यक्रम भी होगा.


इन बातों का भी रखा जाएगा ध्यान
1.हर क्षेत्र व आयोजन स्थलों के पास सफाई की पर्याप्त व्यवस्था हो.
2.आवारा पशु किसी तरह का व्यवधान न डालें.
3. आयोजन स्थलों के आसपास बिजली व पानी का उचित प्रबंध हो.
4. जिन-जिन क्षेत्रों में सड़क उखड़ी हैं, वहां जल्द से जल्द सुधार हो.
5. कोई मेनहोल या नाला खुला न रहे.

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ याचिका, लगाई तगड़ी फटकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details