उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा विधायक इरफान सोलंकी की करोड़ों की संपत्ति जब्त, कार्रवाई के समय बजता रहा ढोल

By

Published : Feb 28, 2023, 5:33 PM IST

आगजनी, गैंगस्टर समेत कई मामलों में महाराजगंज जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जब्त करने से पहले मुनादी भी कराई गई. इसके साथ ही पूरी कार्रवाई ढोल की थाप के बीच हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करती कानपुर पुलिस.

कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए कानपुर पुलिस ने मंगलवार को 20 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली. थाना प्रभारी फीलखाना के नेतृत्व में पहुंची कई थानों की फोर्स ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के स्वर्ण जयंती विहार स्थित प्लाट समेत कई अन्य संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया. कब्जे में लेने से पहले बाकायदा मुनादी कराई गई. वहीं जब पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही थी तो ढोल की थाप की गूंज भी सुनाई देती रही. संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी के चार प्लाटों को सीज कराने की कार्रवाई नियमानुसार की गई है. आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी.

सपा विधायक महाराजगंज जेल में हैं बंद:सपा विधायक इरफान सोलंकी जहां महाराजगंज जेल में बंद हैं, वहीं सपा विधायक का भाई रिजवान सोलंकी कानपुर जेल में बंद है. सपा विधायक व उनके भाई पर जाजमऊ निवासी एक महिला ने आगजनी का आरोप लगाकर जाजमऊ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. उसके बाद से लगातार कई मामलों में सपा विधायक के खिलाफ ग्वालटोली व अन्य थानों में मुकदमे दर्ज हुए हैं. सपा विधायक ने हाईकोर्ट में कई बार अपनी जमानत के लिए याचिका दी. लेकिन, हर बार कोर्ट में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

कुछ दिन पहले करीबियों की 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त हुई थी : कुछ दिन पहले कानपुर पुलिस के आला अफसरों ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबियों शौकत अली, इजरायल आटेवाला समेत अन्य की लगभग 25 करोड़ रुपये की अधिक राशि की संपत्ति को जब्त किया था. सभी के खिलाफ पुलिस की ओर से गैंग्स्टर की कार्रवाई भी की जा चुकी है. अब पुलिस ने सपा विधायक की 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त किया है.

ये भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड का क्या है बिरयानी कनेक्शन, कौन हैं नफीस और रुखसार जिनकी तलाश में है पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details