उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ramcharitmanas controversy : जनसंघ पार्टी का ऐलान, स्वामी प्रसाद मौर्य काे जूते मारने पर लाखाें का इनाम

By

Published : Jan 31, 2023, 7:10 PM IST

कानपुर में जनसंघ पार्टी की ओर से प्रसाद मौर्य काे जूते मारने पर इनाम देने की घाेषणा की गई है. रामचरितमानस (Ramcharitmanas controversy) पर बसपा नेता के विवादित बयान के बाद लगातार उनका विराेध चल रहा है.

जनसंघ पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ थाने पहुंचकर ज्ञापन सौंपा.
जनसंघ पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ थाने पहुंचकर ज्ञापन सौंपा.

जनसंघ पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ थाने पहुंचकर ज्ञापन सौंपा.

कानपुर :समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. लगातार उनके बयान का विराेध हाे रहा है. अब जनसंघ पार्टी ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य को जूता मारने पर इनाम देने का ऐलान किया गया है. एक जूता मारने पर एक लाख रुपये देने की बात कही गई है.

स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस के बयान पर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ वकील आम आदमी और अन्य पार्टियां भी अब सामने आने लगी हैं. मंगलवार को कानपुर के बर्रा थाने पहुंचकर जनसंघ पार्टी के कार्यकर्ता और महामंत्री राकेश दीक्षित ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन किया और थाना अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह को एक तहरीर दी.

जनसंघ पार्टी के महामंत्री राकेश दीक्षित ने मीडिया से बातचीत कर घोषणा की कि जो भी सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के जूता मारेगा उसे 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. उन्होंने कहा जितने जूते स्वामी प्रसाद मौर्य ताे कोई भी मारेगा उसे उतने लाख रुपये देंगे. यही नहीं आगे उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो मैं स्वामी प्रसाद मौर्य का मुंह काला कर जूते की माला पहनाऊंगा.

बता दें कि मौर्य ने कहा था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है. तुलसीदास ने इसे अपनी खुशी के लिए लिखा था. करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते. उन्होंने सरकार से इस पर प्रतिबंध तक लगाने की मांग की है. मौर्य ने रामचरितमानस को बकवास बताते हुए इसकी कुछ चौपाइयां हटवाने की मांग की थी, जिसको लेकर लगातार विरोध जारी है. वहीं, जगह-जगह स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ केस दर्ज कराए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-Ramcharitmanas Controversy: भाजपा नेता संगीत सोम की अखिलेश यादव को चेतावनी, समझ जाइए नहीं तो अच्छा नहीं होगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details