उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उज्बेकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष ने देखा ग्रीनपार्क स्टेडियम, जताई ये इच्छा

By

Published : May 3, 2023, 5:14 PM IST

उज्बेकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष मो.अजीज बुधवार को कानपुर का ग्रीनपार्क स्टेडियम देखने पहुंचे. यहां की सुविधाओं से वह काफी प्रभावित नजर आए. उन्होंने इच्छा जताई कि भविष्य में जब कभी उज्बेकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिला तो उसके लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम बेहतरीन स्थान होगा.

Etv bharat
Etv bharat

कानपुर: उज्बेकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष मो.अजीज ने बुधवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम को देखा. यहां की व्यवस्थाओं और सुविधाओं को देखकर वह काफी प्रभावित नजर आए. उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले वक्त में जब उज्बेकिस्तान की टीम को बड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की टीमों के खिलाफ खेलने का दर्जा मिल जाएगा तो उनकी टीम भारत के खिलाफ यहां पर खेलना पसंद करेगी. यह स्टेडियम बहुत अच्छा है.

यह बोले उज्बेकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष.

जीडी गोयनका स्कूल में ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान मो.अजीज ने कहा ग्रीनपार्क स्टेडियम काफी अच्छा है. उज्बेकिस्तान की क्रिकेट टीम कानपुर आएगी और यहां पर ट्रेनिंग कैम्प में भाग लेगी. टीम को इस स्टेडियम से भारतीय माहौल के अनुकूल खेलने में काफी मदद मिलेगी. साथ ही उज्बेकिस्तान के युवा क्रिकेटरों को यहां सीखने को काफी कुछ मिलेगा. उन्होंने कहा कि भविष्य में जब कभी दोनों देशों के बीच टूर्नामेंट का आयोजन होगा तो दोनों देशों के क्रिकेटरों को इससे लाभ होगा.

इस बारे में जीडी गोयनका स्कूल में मौजूद उज्बेकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदस्य चंदन अग्रवाल ने बताया कि जब उज्बेकिस्तान की टीम ग्रीनपार्क आएगी तो स्पोर्ट्स के साथ ही टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. यही नहीं वहां के युवाओं को क्रिकेट के क्षेत्र में एक्सपोजर का अवसर मिलेगा. इससे उज्बेकिस्तान के क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि भारत में क्रिकेट धर्म जैसा है. यहां जैसी क्रिकेट की दीवानगी पूरी दुनिया में देखने को नहीं मिलती है. क्रिकेट खेलने वाले देशों के लिए भारत बेहतरीन देश है.

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2023 : 'हाइब्रिड मोड' में पाकिस्तान करेगा एशिया कप की मेजबानी, लेकिन भारत-पाक मैच पर पेंच!

ABOUT THE AUTHOR

...view details