उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Karauli Baba के आश्रम में फिर जांच करने पहुंची पुलिस, सीसीटीवी फुटेज खंगाले

By

Published : Mar 23, 2023, 6:10 PM IST

कानपुर के बिधनू स्थित करौली बाबा आश्रम में अचानक से पुलिस ने फिर से जांच की. जैसे ही बिधनू पुलिस आश्रम पहुंची सभी में हड़कंप मच गया. फिलहाल बाबा ने किसी भी पुलिसकर्मी से बात करने से इंकार कर दिया.

Karauli Baba
Karauli Baba

करौली बाबा के आश्रम जांच करने पहुंची पुलिस

कानपुर: शहर के बिधनू स्थित करौली बाबा आश्रम में गुरुवार को बिधनू थाना की पुलिस फोर्स दोबारा अचानक ही जांच करने पहुंच गई. पुलिस फोर्स के आश्रम में अंदर जाते ही हड़कंप की स्थिति हो गई. करौली बाबा (डॉ.संतोष भदौरिया) के सेवादारों और सुरक्षाकर्मियों ने बाबा तक पुलिस आने की जानकारी पहुंचाई तो बाबा ने पुलिस कर्मियों से संवाद करने के लिए फिलहाल मना कर दिया.

वहीं, पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले आश्रम के कंट्रोल रूम में पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिए. जबकि मौजूद जिम्मेदारों ने बताया कि सीसीटीवी का महज 15 दिनों का डाटा ही आश्रम में सुरक्षित रहता है. वहीं, जब एक डॉक्टर के साथ करौली बाबा का विवाद हुआ था, तो वह घटना 22 फरवरी की है. जिसके वीडियो स्वत: डिलीट हो गए हैं. अब, पुलिस के अफसर और कर्मी नए सिरे से मामले की जांच कर रहे हैं.

पूरे शहर में करौली बाबा के आश्रम की चर्चा जोरों पर: पिछले कुछ दिनों से पूरे शहर में करौली बाबा के आश्रम की चर्चा जोरों पर है. आश्रम से जुड़े कई वीडियो लगातार अब अचानक से सामने आ रहे हैं. करौली बाबा (डॉ.संतोष भदौरिया) के सेवादारों का कहना है कि बाबा के खिलाफ एक डॉक्टर को आश्रम में भेजकर साजिश रची गई है. जबकि, अंदरखाने यह भी चर्चा है कि अब पुलिस और प्रशासन के अफसर बाबा की कुंडली तैयार करने में गोपनीय ढंग से लग गए हैं. अफसरों का कहना है, कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई होगी.

गौरतलब है कि आश्रम में हलचल और कयासों का दौर जारी है. लगातार मीडियाकर्मियों का आना-जाना लगा हुआ है. बाबा से जो सवाल हो रहे हैं, उनका स्पष्ट उत्तर सामने नहीं आ रहा है. हां, बाबा यह दावा जरूर कर रहे हैं कि उनके पास जो लोग अपना इलाज कराने या भूत-प्रेत भगाने के लिए आते हैं बाबा उनकी हर समस्या का समाधान जरूर करते हैं.

यह भी पढ़ें-हिंदू राष्ट्र की दिशा में योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बढ़ा रहे कदम, जानिए राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details