उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जायदाद की चाहत में पोता बना था बाबा का हत्यारा, सलाखों में गिनेगा दिन

By

Published : Aug 27, 2021, 4:42 PM IST

कानपुर के सरसौल बाजार में 25 अगस्त को हुई बुजुर्ग की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस हत्यारोपी पोते को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी ने जायदाद के लालच में बुजुर्ग की हत्या करने की बात कबूली है.

कानपुर में बुजुर्ग की हत्या का खुलासा
कानपुर में बुजुर्ग की हत्या का खुलासा

कानपुर: महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित सरसौल बाजार में बुधवार यानी 25 अगस्त को हुई बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. बुजुर्ग की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसके पोते ने जायदाद के लालच में अपने चाचा की शह पर गोली मारकर की थी. बहरहाल, पुलिस ने हत्यारोपी पोते को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

विगत 25 अगस्त को महाराजपुर थाना अंतर्गत सरसौल बाजार में शत्रुघन सिंह (90) की उनके पोते देवेंद्र उर्फ चुन्नू ने सिर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी. हालांकि, वारदात के 24 घंटे के अंदर ही एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद के दिशा-निर्देशन में सीओ सदर और महाराजपुर थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए हत्यारोपी देवेंद्र को हत्या में प्रयुक्त तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया.

सीओ सदर सुशील दुबे ने बताया कि आरोपी देवेंद्र चुन्नू ने जमीन विवाद और रुपये के लालच में अपने बाबा की हत्या की और उसके बाद गायब हो गया था, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं, दूसरी तरफ मामले में एक अलग मोड़ तब आ गया जब आरोपी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें आरोपी देवेंद्र चुन्नू यह कहता हुआ दिखाई पड़ रहा है कि उसे हत्या करने के लिए हथियार उसके चाचा ने मुहैया कराया था. चाचा ने ही अपने पिता की हत्या करने के लिए उकसाया था. हालांकि, पुलिस आरोपी के बयान को विवेचना का हिस्सा बताते हुए बचते नजर आए.

इसे भी पढ़ें-मैनपुरी: जमीनी विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, वृद्ध सहित 2 की मौत

यहां भी जमीन विवाद में दो हत्याएं
आपको बता दें कि इसी प्रकार जमीन विवाद में मैनपुरीमें शुक्रवार को दो पक्षों में जमकर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक वृद्ध सहित 2 की मौत हो गई. एक पक्ष के 65 वर्षीय योगराज की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं दूसरे पक्ष के 37 वर्षीय देवेंद्र को भी गोली लग गई. घायल देवेंद्र की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details