उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हुक्का पीने के विवाद में हुईं थी केस्को कर्मी के बेटे की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 6, 2022, 10:43 PM IST

उन्नाव जिले में हुक्का पीने के विवाद दोस्तों ने ही मिलकर अपने दोस्त की हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलास करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
गोविंद की हत्या

कानपुर: जिले में 1 जुलाई को नवाबगंज निवासी केस्को कर्मी के बेटे गोविंद की हत्या का बुधवार को खुलासा करते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गोविंद का शव, दो जुलाई की सुबह शहर से कुछ दूर रनियां के पास नाले में मिला था. घर वालों का आरोप था कि समय से सूचना देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे गोविंद की जान चली गई.

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बुधवार कोप्रेस कांफ्रेंस कर हत्या का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि दोस्तों ने ही गोविंद की हत्या की थी. हत्या के पीछे हुक्का पीने को लेकर विवाद हुआ था. गोविंद के दोस्त आकाश ने पुलिस को बताया कि गोविंद ने उसे गाली दी थी. इसका बदला लेने के लिए उसने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर गोविंद का गला घोंट दिया.


गोविंद एक जुलाई को शाम चार बजे अपने घरवालों से एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाने की बात कहकर निकला था. गोविंद को आकाश ने उसे रास्ते में देख लिया. इसके बाद आकाश ने अपने अन्य साथी रोहन, आदित्य कुमार, सौरभ राठौर, प्रियांशु कुमार, सागर बाल्मीकि को रास्ते में बुलाया और गोविंद को जबरन गाड़ी में बैठा लिया. सभी गोविंद को पहले उन्नाव ले गए, वहां उससे एटीएम से 19,500 रुपये निकलवाये.

पढ़ेंः हमीरपुर में नाले के पास मिला नर कंकाल, मचा हड़कंप

इसके बाद सभी उन्नाव से रनियां के लिए निकले. इसी बीच रास्ते में सभी ने गमछे से गोविंद का गला घोंटकर शव को नाले में फेंक दिया. आरोपियों ने अपनी गाड़ी सेंट्रल स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर दी. जिसे बुधवार को बरामद कर लिया गया. आरोपियों ने रास्ते में गोविंद की चेन और अंगूठी को भी उतार लिया और उसे बेचकर 50 हजार रुपये लोन के रूप में ले लिए थे. हालांकि, जिस दिन गोविंद अपने घर से निकला था, उसी दिन रात 10.30 बजे उसकी बात उसकी बहन से बात भी हुई थी.

11.30 बजे पुलिस को लापता होने की मिली सूचना और दो बजे हुई हत्या
पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि पुलिस को रात 11.30 बजे गोविंद के गायब होने की सूचना मिली थी. वहीं, रात दो बजे ही उसकी हत्या कर दी गई. इस पूरे मामले पर जब पुलिस आयुक्त से सवाल किया गया कि क्या पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती तो उन्होंने जवाब दिया कि इस बाबत अगर कहीं कोई बात सामने आई तो वह जांच कराएंगे.

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
रोहन उर्फ गोलू, आकाश उर्फ मोनू, सौरभ राठौर, आदित्य कुमार, प्रियांशु कुमार और सागर बाल्मीकि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details