उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Income Tax Raid: पीयूष जैन को आईटी टीम ने हिरासत में लिया, अब तक 177 करोड़ बरामद

By

Published : Dec 24, 2021, 2:46 PM IST

Updated : Dec 25, 2021, 12:27 PM IST

इत्र व्यापारी पीयूष जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार देर रात पीयूष जैन को भी हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है अब तक व्यापारी के घर 177 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं.

पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष को आईटी टीम ने हिरासत में लिया.
पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष को आईटी टीम ने हिरासत में लिया.

कानपुर/कन्नौजःइनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Raid) ने चोरी के शक में कन्नौज के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कानपुर, कन्नौज और मुम्बई स्थित घर के अलावा कारखाना, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप समेत कई ठिकानों पर गुरुवार से छापेमारी जारी है. अब तक पीयूष जैन के कानपुर वाले घर से 177 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं. इनकम टैक्स की टीम ने शुक्रवार को जहां पीयूष के बेटे प्रत्युष जैन को हिरासत में ले लिया था. वहीं, देर रात 2.30 बजे टीम ने पीयूष जैन को भी हिरासत में ले लिया है. टीम ने शनिवार को 17 पेटी में रुपये और रुपये गिनने की 14 मशीनें और एक लॉकर वैन में लोडकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच चेस्ट में पुलिस और पीएसी के घेरे में भेज दिया है. जबकि इससे पहले 25 पेटी में पैसे व्यापारी के घर से बैंक भेजे गए थे.

ट्रक से ले जाए गए नोटों से भरे बक्से.

बताया जा रहा है कि इत्र व्यापारी पीयूष जैन ने कई फर्जी फर्मों के नाम से बिल बनाकर ने करोड़ों रुपयों की जीएसटी चोरी की है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान पीयूष जैन के घर से 177 करोड़ की नकदी बरामद हुई है.

गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम शुक्रवार को पीयूष के बेटे प्रत्युष जैन को लेकर कन्नौज के पैतृक आवास पर पहुंची. टीम ने व्यापारी के बेटे के सामने सील बंद मकान का ताला खोला. टीम व्यापारी के बेटे के साथ मकान के अंदर जांच पड़ताल में जुटी है. टीम ने लोकल पुलिस का भी सहारा लिया है. फिलहाल घर के अंदर न तो किसी को जाने की अनुमति दी गई है न ही बाहर जाने की. घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष को आईटी टीम ने हिरासत में लिया.

इसे भी पढ़ें-Income Tax Raid : इत्र व्यापारी के ठिकानों पर छापा, अलमारियों में मिले करोड़ों रुपये

गौरतलब है कि शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी पीयूष जैन और उनके भाई अम्बरीष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं. पीयूष जैन ओडोकोम नाम से परफ्यूमरी कंपनी चलाते हैं. इत्र के अलावा वह पान मसाला में इस्तेमाल होने वाली खुशबू के कंपाउंड भी तैयार करते हैं. उनकी कंपनी ओडो फर्म कई पान मसाला कंपनियों को माल सप्लाई करती है. देश के कई राज्यों के अलावा विदेश में भी माल सप्लाई होता है.

Last Updated :Dec 25, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details