उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Phone Recovered in Kanpur: चोरी और गायब हुए 15 लाख के 100 मोबाइल फोन बरामद, छात्रा बोली- थैंक्यू योगी सरकार

By

Published : Feb 13, 2023, 6:08 PM IST

कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने चोरी हुए 100 मोबाइल फोन को बरामद कर उन्हें उनके मालिकों को सौंप दिया है. मोबाइल फोन पाने वालों ने योगी सरकार और पुलिस टीम को धन्यवाद दिया है.

फोन पाने वाली छात्रा आशा ने कहा
फोन पाने वाली छात्रा आशा ने कहा


कानपुर: एक ओर स्मार्टफोन चुराने वाले जहां कोई स्मार्टफोन मिलने के बाद उसका लॉक खुलवाकर उसका उपयोग करने लगते हैं. वहीं, अब ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसरों ने भी स्मार्ट तरीके से उन्हें पकड़ना शुरू कर दिया है. पुलिस ने ऐसे लोगों से फोन बरामद कर पीड़ितों को उनका मोबाइल फोन सौंप दिया है.

फोन पाने वाली छात्रा आशा ने बताया.

पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने सोमवार को बताया कि शहर के करीब 100 से अधिक लोगों के फोन गिर गए थे या चोरी हो गए थे. सभी पीड़ित लोगों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई थी. इतनी अधिक संख्या में मिले प्रार्थना पत्रों को लेकर उन्होंने पुलिस की एक टीम गठित की थी. सर्विलांस टीम व पश्चिम जोन के अफसरों को मोबाइल फोन बरामदगी का टास्क सौंपा गया था. जिसके बाद अफसरों व कर्मियों को कई तरह की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा. उस टीम के सदस्यों ने 15 लाख रुपये कीमत के 100 से अधिक स्मार्टफोन बरामद करा दिए. पुलिस आयुक्त ने बताया कि जब लोगों के फोन उन्हें मिले तो उनके चेहरे खिल गए. उन्होंने कहा कि कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अफसर व पुलिस कर्मी यह चाहते हैं कि अपराध का ग्राफ लगातार नीचे गिरना चाहिए. उन्होंने कहा कि गलत काम करने वालों को जेल पहुंचाया जाएगा. हालांकि पुलिस ने सभी के स्मार्टफोन बरामद करा दिए हैं.



वहीं, फोन पाने वाली छात्रा आशा ने कहा कि करीब एक साल पहले उसका फोन गिर गया था. उसने तो फोन पाने की उम्मीद ही छोड़ दी थी कि ब मेरा मोबाइल मिलेगा. लेकिन छात्रा ने कहा कि थैंक्यू योगी सरकार कि मेरा फोन मिल गया. मैं बहुत खुश हूं.


यह भी पढ़ें- liquor smuggler Arrested: पुलिस ने पकड़ी 1 करोड़ की अंग्रेजी शराब, होली पर बिहार में खपाने की थी योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details