उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांशीराम अस्पताल में तीमारदारों ने डॉक्टर के साथ की मारपीट, कुर्सी से गिराया नीचे

By

Published : Apr 27, 2023, 8:07 AM IST

कानपुर के कांशीराम अस्पताल में मरीज को रेफर करने पर तीमारदारों ने हंगामा कर दिया. इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के साथ मारपीट करते हुए उन्हें कुर्सी से नीचे गिरा दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कांशीराम अस्पताल में मारपीट हो गई.
कांशीराम अस्पताल में मारपीट हो गई.

कानपुर :चकेरी थाना क्षेत्र के रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल में बुधवार को गंभीर मरीज को रेफर करने पर परिजन भड़क गए. इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के साथ मारपीट कर दी. उनका कॉलर खींचकर उन्हें कुर्सी से नीचे भी गिरा दिया. इसके बाद चिकित्सक ने थाने में पहुंचकर तहरीर दी. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर लिया है. एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

कांशीराम अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सतीश कुमार की बुधवार शाम इमरजेंसी में ड्यूटी थी. उन्होंने बताया कि सनिगवां निवासी छोटू सिंह को लेकर चार-पांच लोग अस्पताल पहुंचे थे. बताया कि छोटू को सुबह 9 बजे खून की उल्टियां हुईं थीं, उसकी हालत गंभीर थी. डॉ. सतीश ने परिजनों से कहा कि मरीज को सुबह ही लाना चाहिए था, हालत नाजुक दिख रही है. बेहतर इलाज के लिए हैलट लेकर जाएं.

चिकित्सक सतीश कुमार ने बताया कि इतना कहते ही मरीज को लेकर आए वैभव आदि भड़क गए. उनका कॉलर पकड़कर कुर्सी से नीचे गिरा दिया. इसके बाद मारपीट करने लगे. बचाने आए वार्ड बॉय विमलेश कुमार से भी मारपीट की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी गौरव को हिरासत में ले लिया. जबकि अन्य मौके से भाग निकले. इसके बाद अस्पताल के सीएमएस डॉ. अवधेश कुमार गुप्ता, डॉक्टर ओपी राय के साथ डॉक्टर सतीश कुमार को लेकर चकेरी थाने पहुंचे. उन्होंने घटना की जानकारी के साथ तहरीर दी.

चकेरी इंस्पेक्टर रत्नेश सिंह ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके साथ ही चिकित्सक का मेडिकल भी कराया. पुलिस ने एक आरोपी गौरव को हिरासत मेें ले लिया. इसके बाद पैरवी के लिए सत्तापक्ष के कुछ लोगों के फोन भी आने शुरू हो गए. मेडिकल ऑफिसर के साथ मारपीट से नाराज कांशीराम अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि आरोपी वैभव सत्ता पक्ष से जुड़ा है. पुलिस पर दबाव बनाया जा रहा है, हालांकि घटना के बाद से वह फरार है. अगर पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं करती है तो कर्मचारी और चिकित्सक हड़ताल करेंगे.

यह भी पढ़ें :मोबाइल चोरी होने की अधिवक्ता ने की पैरवी, पड़ोसी ने टॉयलेट क्लीनर से किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details