उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: घर में सो रहे बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

By

Published : Oct 27, 2019, 9:31 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. परिजनों से मिली सूचना के बाद पुलिस हत्या की जांच में जुटी है.

एसएसपी अनंत कुमार तिवारी.

कानपुर:बिठूर थाना क्षेत्र के नारामऊ में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस दौरान परिवार के अन्य सदस्य इलाज के लिए बाहर गए हुए थे. घर आने के बाद परिजनों ने खून से लतपथ शव देखा तो उनके होश उड़ गए. इसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी देते एसएसपी अनंत कुमार तिवारी.

बिठूर थाना क्षेत्र के नारामऊ में एक बुजुर्ग की लाठी-डंडों पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक की पत्नी राबिया बेगम ने बताया कि अशफाक अली वॉइस कॉटन मिल में मैनेजर पद पर तैनात थे. पूरा परिवार 2 दिन पहले बेटी की आंखों के ऑपरेशन के लिए चमनगंज के प्राइवेट हॉस्पिटल गया हुआ था. वहीं घर पर किसी के न होने पर अशफाक घर आ गए. बेटी उमानाज ने जब सुबह अपने पिता से बात करने के लिए फोन मिलाया तो कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद दोपहर को फिर फोन मिलाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. बाद में बेटी ने बगल में रहने वाले मामा जहांगीर को फोन मिलाकर पिता से बात कराने को कहा.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी: BJP सांसद रेखा वर्मा ने कोर्ट में किया सरेंडर, फैसला सुरक्षित

जहांगीर बात कराने के लिए घर गया, तो मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था. शाम को जब बेटी उमानाज घर आई तो घर का ताला तोड़ा गया. जब सभी लोग अंदर घुसे तो अशफाक का शव खून से लतपथ पड़ा मिला, जिसके बाद परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. एसएसपी अनन्त देव एसपी पश्चिम संजय सुमन सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा. मौके पर पहुंचे डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य भी जुटाए, जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. एसएसपी अनंत देव का कहना है कि घटना में किसी परिचित का ही हाथ है, पुलिस घटना की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है.

Intro:एंकर- बिठूर थाना क्षेत्र के नारामऊ में दिनदहाड़े बुजुर्गों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। परिवार जब हॉस्पिटल से घर वापस आया था घर मुख्य द्वार पर ताला लगा था। बेटी ने पिता को फोन मिलाया लेकिन जब जब काफी देर तक कोई जवाब नहीं मिला तो परिजन ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए जैसे ही परिजन अंदर दाखिल हुए तो अंदर का नजारा देख सभी के होश उड़ गए। बुजुर्गों का शव खून से लथपथ बिस्तर पर पड़ा था। जिसके बाद परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही कई थानों का फोर्स एसपी पश्चिम संजीव सुमन एसएसपी कानपुर अनंत देव तिवारी मौके पर पहुंचे। वही पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को उठाया भी है। पुलिस उठाया सभी से पूछताछ कर रही है।

Body:वीओ /बिठूर के नारामऊ में दिनदहाड़े बुजुर्ग की लाठी-डंडों पीटकर पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पत्नी राबिया बेगम ने बताया कि पति अशफाक अली (65) वॉइस कॉटन मिल में मैनेजर पद पर तैनात थें। परिवार 2 दिन पूर्व बेटी की आंखों के ऑपरेशन के लिए चमनगंज के प्राइवेट हॉस्पिटल में दिखाने के लिए गए थे । देर रात वह घर अकेला होने की वजह से पति घर आ गए थे। रात करीब 12:00 बजे पति से फोन पर बातचीत भी हुई। उसके बाद सुबह दोबारा से जब बेटी उमानाच ने पिता से बात करने के लिए फोन मिलाया तो कोई जवाब नहीं आया जिसके बाद बेटी ने दोपहर को फिर फोन मिलाया लेकिन कोई जवाब फिर भी नहीं मिला । जिसके बाद बेटी ने बगल में रहने वाले मामा जहांगीर को फोन मिला कर पिता से बात कराने की बात कही। जब मामा जहांगीर बात कराने के लिए घर गए तो मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था शाम करीब 3:00 बजे बेटी उमानाज घर आई तो घर मे ताला लगा देख सभी ने घर का ताला तोड़कर जब अंदर दाखिल हुए तो अंदर का नजारा देख सभी के होश उड़ गए। बुजुर्ग का शव खून से लतपत बिस्तर पर पड़ा था। जिसके बाद परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसएसपी अनन्त देव एसपी पश्चिम संजय सुमन सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा मौके पर पहुंचे डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य भी जुटाए जिसके आधार पर पुलिस ने शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को उठाया है। वहीं एसएसपी अनंत देव का कहना है कि घटना की में किसी परिचित का ही हाथ है पुलिस घटना की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है जल्द घटना का अनावरण करेंगे।

बाईट SSP कानपुर अनंत देव तिवारी
कानपुर कल्याणपुर विधानसभा आशीष साहू
9889942391Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details