उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: सांसद अशोक कुमार रावत ने दीपावली मेले का किया शुभारंभ

By

Published : Oct 29, 2021, 7:42 AM IST

कानपुर के बिल्हौर में मिश्रिख लोकसभा सांसद अशोक कुमार रावत ने आज प्रथम बार आयोजित किये जाने वाले दीपावली मेले का फीता काटकर उद्धघाटन किया. प्रदेश सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नगर पालिकाओं द्वारा दिवाली मेले का आयोजन किया जा रहा है.

सांसद अशोक कुमार रावत ने दीपावली मेले का किया शुभारंभ.
सांसद अशोक कुमार रावत ने दीपावली मेले का किया शुभारंभ.

कानपुर:उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नगर पालिकाओं द्वारा दिवाली मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसी के फल स्वरूप बिल्हौर नगर पालिका परिषद ने यहां के विशाल रामलीला ग्राउंड एवं जूनियर हाई स्कूल परिसर में सप्त दिवसीय मेले का आयोजन किया. बिल्हौर में मिश्रिख लोकसभा सांसद अशोक कुमार रावत ने आज प्रथम बार आयोजित किये जाने वाले दीपावली मेले का फीता काटकर उद्धघाटन किया.

उत्तर प्रदेश सरकार की यह योजना है कि फुटपाथ और सड़क पर दिवाली के सामान की बिक्री करने वाले निम्न स्तर के व्यापारियों को एक स्थान पर निशुल्क स्थान उपलब्ध कराकर दिवाली मेले का आयोजन किया जाए. इससे नगर भर में फैले हुए फुटपाथ दिवाली बाजारों को एक जगह केंद्रीयकृत कर जहां एक ओर दिवाली पर्व पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी. दूसरी ओर वहीं आम जनता को दिवाली पूजा से संबंधित सामग्री, खील बतासे, पुष्प माला, दीपक, मोमबत्ती, खिलौने, कलेंडर, मूर्ति, बर्तन सजावट के सामान इत्यादि एक ही स्थान पर उपलब्ध हो जाएंगे.

सरकार की यह योजना कहां तक सफल होती है. यह तो दिवाली के बाद ही पता लगेगा. दिवाली मेले के उद्घाटन के उपरांत सांसद अशोक रावत ने मेले में लगाए गए स्टॉल से पूजा संबंधी सामग्री और दीपक इत्यादि की खरीदारी भी की.

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नगर पालिकाओं द्वारा दिवाली मेले का आयोजन किया जाना है. इसी के फल स्वरूप बिल्हौर नगर पालिका परिषद ने यहां के विशाल रामलीला ग्राउंड एवं जूनियर हाई स्कूल परिसर में एक सप्त दिवसीय मेले का आयोजन किया है. उत्तर प्रदेश सरकार की यह योजना है कि फुटपाथ और सड़क पर दिवाली के सामान की बिक्री करने वाले निम्न स्तर के व्यापारियों को एक स्थान पर निशुल्क स्थान उपलब्ध कराकर दिवाली मेले का आयोजन किया जाए.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभारी बोले- भारी बहुमत से एसएलसी चुनाव जीतेगी भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details