उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किन्नर के घर से 50 लाख से ज्यादा की चोरी

By

Published : Nov 20, 2021, 9:05 AM IST

Updated : Nov 20, 2021, 9:24 AM IST

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली के कस्बा क्षेत्र शिवपुरी वार्ड में चोरों ने लगभग 7 लाख की नकदी और जेवर समेत 50 लाख से ज्यादा की चोरी की है. मामले की जानकारी होने पर पीड़िता ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

किन्नर के घर से 50 लाख से ज्यादा की चोरी
किन्नर के घर से 50 लाख से ज्यादा की चोरी

कानपुर: एक तरफ जहां यूपी पुलिस खुद को हाइटेक करने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के दावे आये दिन कर रही है, वहीं घाटमपुर में ठंड आते ही चोर एक बार फिर से सक्रिय होते नजर आ रहे हैं, जिसके चलते चोर-पुलिस को चुनौती देते हुए आये दिन चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला घाटमपुर कोतवाली के कस्बा क्षेत्र शिवपुरी वार्ड में देखने को मिला, जहां चोरों ने लगभग 7 लाख की नकदी व जेवर समेत 50 लाख से ज्यादा की चोरी की. मामले की जानकारी होने पर पीड़िता ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक कस्बे के शिवपुरी वार्ड की रहने वाली मुन्नी किन्नर सुबह करीब साढ़े तीन बजे मूसानगर रोड स्थित शहनाई गेस्ट हाउस में बधाई बजाने के लिए गई हुई थी. करीब 4 बजे मुन्नी किन्नर को फोन से किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि उसके घर के ताले टूटे हैं. यह सुनकर आनन फानन में मुन्नी किन्नर गेस्ट हाउस से निकल कर घर पहुंची, जहां घर का सामान तितर बितर देख मुन्नी के पैरों तले जमीन खिसक गई. मामले की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई.

किन्नर के घर से 50 लाख से ज्यादा की चोरी

चोरों ने घर के ताले तोड़कर बक्से में रखे सोने के कीमती जेवर और सात लाख रुपए नगद पार कर दिए. कोतवाली पहुंची मुन्नी किन्नर ने जैसे ही अपनी आपबीती पुलिस को सुनाई, आनन फानन में पुलिस तुरंत किन्नर के घर पहुंचकर जांच में जुट गई. सवाल यह है कि घाटमपुर कस्बा क्षेत्र में पुलिस की गश्त के बावजूद चोर सक्रिय होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, जो कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है.


यह भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरि केस: नैनी सेंट्रल जेल में लिया गया आनंद गिरि का वॉइस सैम्पल

स्थानीय लोगों की माने तो चोरों ने रेकी कर घटना को अंजाम दिया है, क्योंकि मुन्नी के बाहर जाने के दौरान आधे घंटे में चोरी की घटना को अंजाम दे देना, कहीं न कहीं यह बात इशारा कर रही है, कि कोई व्यक्ति ऐसा था जिसको घर में कौन सा समान कहा रखा है इसकी जानकारी थी. साथ ही उसको यह भी जानकारी थी कि मुन्नी देर रात बधाई देने के लिए जाएगी. फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जाच में जुटी हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 20, 2021, 9:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details