उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में नहीं होगी ऑक्सीजन की दिक्कतः सतीश महाना

By

Published : May 9, 2021, 9:39 AM IST

कानपुर में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. सर्किट हाउस सभागार में हुई बैठक में मंत्री ने कहा कि अब कानपुर में ऑक्सीजन की समस्या दूर हो जाएगी.

'कानपुर में नहीं होगी ऑक्सीजन की दिक्कत'
'कानपुर में नहीं होगी ऑक्सीजन की दिक्कत'

कानपुरः औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि रेलवे के माध्यम से ऑक्सीजन कानपुर सीधे आएगी और यहीं से दूसरे शहरों को भी सप्लाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानपुर नगर में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या में भारी गिरावट आई है.

नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

शनिवार को कानपुर में 8,084 सैंपल लिए गए थे. जिनमें 739 एक्टिव केस थे और रिकवरी रेट भी बहुत अच्छा था. शनिवार को 1,768 लोग सही भी हुए थे. ये कानपुर वासियों के लिए खुशी की बात है. लेकिन, इस बात का भी ध्यान रखना है कि प्रत्येक दशा में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. मास्क लगाना है, और अपने हाथों को लगातार साबुन से धोना भी है. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करके हम इस महामारी को हरा सकते हैं. कोरोना पॉजीटिव केसों की संख्या लगातार कम हो रही है. वतर्मान समय में 200 ऑक्सीजन युक्त बेड खाली हैं. मंत्री ने कहा कि ईश्वर से यही कामना है कि सभी कोविड अस्पताल चलाने की जरूरत ही न पड़े. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से कार्य कर रहा है, मेडीकल कॉलेज कांशीराम हॉस्पिटल और उर्सला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट जल्द ही चालू हो जायेगा. बैठक में जिलाधिकारी अलोक तिवारी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- CM योगी अचानक पहुंचे मनोहरपुर गांव, घर-घर जाकर जाना कोरोना संक्रमितों का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details