उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटी का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई पिता की मौत, शव का भी पता नहीं

By

Published : Oct 24, 2022, 6:12 PM IST

Updated : Oct 24, 2022, 8:59 PM IST

कानपुर में दो पक्षों में जमीन के विवाद के दौरान पुलिस की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत हो गई. परिवार ने पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

मृतक राजेन्द्र (फाइल फोटो)
मृतक राजेन्द्र (फाइल फोटो)

कानपुर: जिले के बिधनू थाना क्षेत्र में दिवाली के दिन एक परिवार के घर मातम छा गया. आरोप है कि रमईपुर निवासी एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. जानकारी मिलने मौके पर पहुंचे परिजनों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया.

जानकारी देते एसपी आउटर तेज बहादुर सिंह

एसपी आउटर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि बिधनू थाना क्षेत्र के रमईपुर के रहने वाले राजेंद्र का अपने भाई बबलू से जमीन के कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद के दौरान रविवार शाम बबलू ने जमीन पर कुछ काम शुरू करा दिया. जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे राजेंद्र ने इसका विरोध किया. इसी दौरान दोनों का विवाद काफी बढ़ गया. इसी बीच बबलू ने 112 नंबर पर फोन कर इसकी सूचना दी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस राजेंद्र को अपने साथ थाने ले आई. पूछताछ के दौरान राजेंद्र की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद सीएचसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अब उचित से उचित कार्रवाई की जाएगी.

मृतक राजेन्द्र (फाइल फोटो)

राजेंद्र की मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया. मृतक राजेंद्र की बेटी ने बताया कि पुलिस वारदात के बाद राजेंद्र को थाने लेकर आई थी. जहां पूछताछ के दौरान पीटा गया. जिससे उनकी हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. बेटी ने ये भी कहा कि पिता का शव कहां है इसके बारे में भी पुलिस कोई जानकारी नहीं दे रही है. वहीं, भारी संख्या में ग्रामीणों ने बिधनू थाने का घेराव कर जमकर हंगामा शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ेंःगोंडा में दो मंजिला मकान में विस्फोट से गिरी छत, महिला की मौत

Last Updated :Oct 24, 2022, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details