उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यहां खादी के वस्त्रों पर 25 से 30 प्रतिशत छूट के साथ और सहारनपुर का फर्नीचर और भदोही की कालीन मिलेगी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 14, 2023, 9:21 PM IST

यूपी के कानपुर में खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से प्रदर्शनी प्रदर्शनी लगाई जा रही है. इस प्रदर्शनी में सहारनपुर का फर्नीचर के साथ विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी की जा सकती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:अगर आप खादी के वस्त्र, शाल, कंबल समेत अन्य उत्पाद खरीदना चाहते हैं, या फिर आप सहारनपुर का फर्नीचर और भदोही तथा वाराणसी में तैयार कालीन घर लाना चाहते हैं तो आपको 15 दिनों तक खूब खरीदारी का अब मौका मिलेगा. शहर के शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल पार्क में उप्र खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से प्रदर्शनी लगेगी. 16 दिसंबर को प्रदर्शनी का उद्घाटन खुद खादी मंत्री राकेश सचान करेंगे. गुरुवार को यह जानकारी खादी ग्रामोद्योग महासंघ के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने दी.


सुरेश गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शनी में आमजन के लिए 120 स्टॉल लगाए गए हैं. इनमें अचार, पापड़, मुरब्बा, अगरबत्ती समेत 100 से अधिक उत्पाद होंगे. यही नहीं, यहां लोग मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, राजस्थान की कलाकृतियों से रूबरू हो सकेंगे. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी आगामी 29 दिसंबर तक लगी रहेगी. जिसमें लोग सुबह 10 बजे से लेकर रात आठ बजे तक आराम से उत्पादों को देख सकते हैं और खरीद सकते हैं. वार्ता के दौरान परिक्षेत्रीय अधिकारी अशोक शर्मा, मनोज शुक्ला, अखिलेश अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे.

खादी ग्रामोद्योग महासंघ के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि कि खादी को अब लोग पिछले कई सालों से पसंद करने लगे हैं. युवाओं से लेकर हर वर्ग को खादी के वस्त्र खूब भाते हैं. लोगों की रुचि को देखते हुए प्रदर्शनी के दौरान खादी के वस्त्रों पर 25 से 30 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी. सभी स्टॉल संचालकों को सरकार की ओर से निश्शुल्क स्टॉल उपलब्ध कराए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-कानपुर जू में 15 दिसंबर से खुल रही जंगल सफारी, वन्यजीवों के बीच करिए रोमांचक सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details