उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर हिंसा: 9 आरोपी और पकड़े गए, हयात जफर हाशिमी की पत्नी से हो सकती है पूछताछ

By

Published : Jun 6, 2022, 2:16 PM IST

कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने आज 9 आरोपियों को और पकड़ा है. हिंसा मामले में इनको मिलाकर अब तक कुल 38 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. वहीं, हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशिमी की पत्नी से भी पूछताछ हो सकती है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी
संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी

कानपुर: महानगर में परेड और नई सड़क में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आज 9 आरोपियों को और पकड़ा है. वहीं, हिंसा मामले में इनको मिलाकर अब तक कुल 38 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. हिंसा वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है. वहीं, हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशिमी की पत्नी से भी पूछताछ हो सकती है.

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने इस मामले में चार विशेष जांच दल की टीमें बनाई हैं, जो सोशल मीडिया की गतिविधयां, पेट्रोल पंपों की जांच समेत अन्य कवायद करेंगी. वहीं, पूरे मामले पर शासन ने तीन आइपीएस अफसरों डॉ. अजयपाल शर्मा, चारू निगम और एक अन्य अफसर को कानपुर भेजा है. यह सभी अफसर लगातार उन क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं, जहां पथराव हुआ था. पुलिस की ओर से जल्द ही पत्थरबाजों के पोस्टर जारी किए जाएंगे.

जानकारी देते संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी

यह सभी पोस्टर बवाल वाले दिन सामने आए वीडियो फुटेज की मदद से तैयार किए जा रहे हैं. पुलिस आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 100 से अधिक पत्थरबाजों के पोस्टर तैयार भी कर लिए गए हैं. परेड में हुए बवाल के दौरान उपद्रवियों ने बम फोड़े थे. यह बम किसने बनाए? इसमें उपयोग की जाने वाली सामग्री उपद्रवियों तक कैसे पहुंची? इस तरह के कई अन्य बिंदुओं पर एटीएस के अफसरों ने जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:कानपुर हिंसा: मास्टरमाइंड हयात जफर के 141 वाट्सएप ग्रुुप में चौकाने वाले मैसेज

ईटीवी भारत से खास बातचीत में संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि शहर के परेड चौराहा पर हुए बवाल में अब तक पुलिस ने 38 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी अन्य की तलाश ज़ारी है. उन्होंने बताया कि आज इस मामले में 9 आरोपियों को पकड़ा गया है. पूरे बवाल के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी से विशेष जांच दल टीम के सदस्य लगातार पूछताछ कर रहे हैं. इसके अलावा अब पुलिस ने केडीए के उन अफसरों से भी संपर्क किया है, जिनकी देख-रेख में क्षेत्र में ऊंची-ऊंची इमारतें बन गईं. इन्हीं इमारतों से पत्थरबाजों ने बवाल वाले दिन पत्थर बरसाए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details