उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेरिका से निगरानी कर रहे इंजीनियर के घर में घुसे बदमाश, मुठभेड़ में एक पकड़ा गया

By

Published : Jan 18, 2022, 10:41 AM IST

कानपुर में चकेरी थाना अंतर्गत श्याम नगर डी ब्लॉक में सोमवार देर रात बदमाशों ने एक मकान को निशाना बनाया. मकान मालिक की हाईटेक निगरानी के चलते बदमाश पकड़ा गया. मकान मालिक परिवार सहित अमेरिका में रहता है.

मुठभेड़ में बदमाश पकड़ा गया
मुठभेड़ में बदमाश पकड़ा गया

कानपुर: चकेरी थाना के श्याम नगर चौकी अंतर्गत श्याम नगर डी ब्लॉक में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का मकान है. सोमवार देर रात बदमाशों ने इस मकान को अपना निशाना बनाया और ताला तोड़कर घुस गए. अमेरिका में रह रहे विजय अवस्थी मकान में लगे सेंसर और हाईटेक सीसीटीवी से पूरा मामला देख रहे थे. बदमाशों को घर में घुसते देख विजय अवस्थी ने अपने पड़ोसियों को फोन कर इसकी सूचना दी. इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार, एसीपी कैंट मृगांक शेखर व चकेरी थाना अध्यक्ष मधुर मिश्रा ने फोर्स के साथ घर को घेर लिया.

पहले तो पुलिस को लगा कि चोर भाग गए हैं, लेकिन जैसे ही चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा घर की तरफ बढ़े तभी छत की तरफ से बदमाश ने एक गोली चला दी. इस पर इंस्पेक्टर ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से 4 राउंड गोली चलाई. इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर छत पर गिर गया, जबकि दूसरी गोली पानी की टंकी पर जा लगी और पूरी छत में पानी-पानी भर गया. पुलिस ने छत पर चढ़कर घायल बदमाश को उतारा और पास के अस्पताल में भेज दिया.

मुठभेड़ में बदमाश पकड़ा गया

यह भी पढ़ें:अवैध कब्जा हटवाने पहुंचे नायब तहसीलदार व पुलिसकर्मियों पर पथराव, देखें वीडियो..

श्याम नगर डी ब्लॉक स्थित मकान का पूरा परिवार अमेरिका में रहता है. मकान मालिक विजय अवस्थी साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और अपने घर में लगे सेंसर वाले हाईटेक सीसी कैमरे से घर की निगरानी करते हैं. इन कैमरों में माइक और स्पीकर भी लगे हुए हैं, जैसे ही विजय ने बदमाशों को घर के अंदर घुसते हुए देखा वैसे ही विजय ने कहा, यहां से चले जाओ वरना पकड़े जाओगे यह सुनकर बदमाश घबरा गए और उन्होंने मकान में लगे कैमरे की तोड़ डालें.

मुठभेड़ में बदमाश पकड़ा गया

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details