उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIT Kanpur: कैंपस में छत से फेंके जा रहे कुत्ते! अब तक 3 की मौत, छात्र ने दर्ज कराया मुकदमा

By

Published : Feb 27, 2023, 2:58 PM IST

कानपुर आईआईटी (Kanpur IIT Campus) में कुत्तों के हत्या का आरोप लगाते हुए एमटेक के स्टूडेंट ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है.

Kanpur IIT Campus
Kanpur IIT Campus

कानपुर:बीते कुछ महीनों से लगातार कुत्तों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं, लोगों द्वारा बड़ी ही बेरहमी से कुत्तों की हत्या की जा रही है. ऐसा ही एक मामला कानपुर के आईआईटी से भी सामने आया है. आईआईटी के एक छात्र का कहना है कि कैंपस में कुत्तों की बड़ी ही बेरहमी से हत्या की जा रही है. छात्र ने कल्याणपुर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है.

आईआईटी कानपुर एयरोस्पेस से एमटेक सेकंड ईयर के स्टूडेंट दीप नील दत्तो ने कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है. जिसमें कह गया है कि आईआईटी कैंपस से कुत्तों को हटाने के लिए आईआईटी प्रशासन द्वारा कवायद शुरू की गई थी. लेकिन इसी बीच एक के बाद तीन कुत्ते और उनके बच्चों की मौत हो गई. छात्र का आरोप है कि किसी कुत्ते को छत से फेंक दिया गया तो किसी की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

बता दें कि कुछ महीने पहले ही शहर के काकादेव थाना क्षेत्र अंतर्गत भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां शराब के नशे में एक युवक ने मोहल्ले के दो कुत्तों के ऊपर गोली चला दी थी. जिसमें एक कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं, दूसरा कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया था. हालांकि कुछ लोगों ने इस पूरे मामले को लेकर काकादेव थाने में आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाई थी.

कल्याणपुर थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कानपुर आईआईटी के छात्रों द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है कि आईआईटी कैंपस में कुत्तों की नृसंश हत्या की जा रही है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है. उन्होंने कहा कि कैंपस में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेःंBHU में महिला प्रोफेसर से छेड़छाड़ करने वाला विदेशी छात्र गिरफ्तार, रद्द हो सकता है वीजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details