उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Fire: कानपुर यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन भवन में लगी आग, कई रिकार्ड जलकर हुए खाक

By

Published : May 22, 2023, 7:42 PM IST

कानपुर:
कानपुर

कानपुर यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन भवन में आग लग गई. वहीं, दूसरी ओर एक सैलून में भी आग लग गई. आग की चपेट में आने से लाखों रुपये का सामान के साथ कई रिकार्ड जल गए.

कानपुर में लगी आग.

कानपुर: यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन भवन और एक सैलून की दुकान में सोमवार को आग लग गई. आग से यूनिवर्सिटी और सैलून की दुकान में रखा सारा समान जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग को काबू करने में जुट गए. लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

कानपुर महानगर के साउथ स्थित जूही थाना क्षेत्र के पास अनुपम टाकीज के पास सड़क किनारे एक सैलून की दुकान में आग लग गई. देखते ही देखते दुकान से 8 से 10 फीट ऊंची आग की लपटें उठने लगी. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह भी पहुंच गए. उन्होंने बताया कि सैलून में आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है. आग से दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया. उन्होंने कहा कि मामले की जांंच पड़ताल की जा रही है.

कानपुर यूनिवर्सिटी के मूल्यांकन भवन में सोमवार को आग लग गई. आग लगने से यूनिवर्सिटी के कई रिकार्ड जलकर खाक हो गए. सुरक्षा कर्मियों ने आनन-फानन में फायर सर्विस विभाग को आग लगने की सूचना दी. फायर सर्विस की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस मामले में विवि के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने कहा वह शहर के बाहर हैं. उन्हें आग लगने की जानकारी मिली है. जो बचाव के प्रबंध हैं, वो कराये जा रहे हैं. वहीं, मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया की पहले चरण में शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कारण लग रहा है. मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ं- कानपुर में बिक रहे दूसरे देशों के सिम, तार खंगालने में जुटी एटीएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details