उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता विष्णु यादव की 45 करोड़ की संपत्ति पर चला कानपुर विकास प्राधिकरण का बुलडोजर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 14, 2023, 1:32 PM IST

सपा नेता पर तालाब की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके वहां कई दुकानें संचालित करने का आरोप है. इसकी शिकायतें मिलने के बाद कानपुर विकास प्राधिकरण (Kanpur Development Authority) की टीम ने कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर में सपा नेता द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन पर केडीए ने बुलडोजर चलवा दिया

कानपुर: सपा नेता विष्णु यादव उर्फ पंगु यादव की जमीन पर गुरुवार को कानपुर विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला. दरअसल, तालाब की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके दुकानें बना दी गई थीं. केडीए ने बुलडोजर कार्रवाई करके भूमाफिया के कब्जे से करीब चार हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई है. ये जमीन कानपुर के जोन 3 के बर्रा-6 और विश्वबैंक इलाके में थी. जमीन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. भू-माफिया ने सालों से जमीन पर कब्जा कर रखा था.

कानपुर जिला अधिकारी और केडीए उपाध्यक्ष का पद संभाल रहे विशाख जी अय्यर के निर्देश पर सपा नेता विष्णु यादव उर्फ पंगु यादव के कब्जे से 45 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त कराया. केडीए ने बुलडोजर कार्रवाई करते हुए करीब 21 हजार वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है. सपा नेता विष्णु यादव के खिलाफ लगातार आईजीआरएस और अन्य शिकायतें केडीए के अधिकारियों को मिल रहीं थीं. जब इन शिकायतों की जांच की गई तो पता चला कि सपा नेता विष्णु यादव ने अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा कर रखा है और कुछ दुकानें भी वहां पर संचालित हो रही हैं.

बुलडोजर कार्रवाई के समय मौके पर मौजूट पुलिस फोर्स

अवैध कब्जे पर चले पांच बुलडोजरःइसके बाद गुरुवार को केडीए के अधिकारी पुलिस दल के साथ बर्रा के जोन-3 में पांच बुलडोजर लेकर पहुंचे और करीब 21 हजार वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि यहां कबाड़ का काम और ट्रक की बॉडी सहित कई दुकानें भी संचालित हो रही थी. भूमि पर अवैध तरीके से कार्य संचालित हो रहा था. इस जगह को अब कब्जा मुक्त करा लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक अहमद के मनी लांड्रिंग केस में पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details