उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जॉर्डन से कानपुर पहुंचे बिलाल का एप्पल फोन मेट्रो में छूटा, कर्मियों ने लौटाया

By

Published : Jul 10, 2023, 9:57 PM IST

कानपुर मेट्रो के कर्मचारियों ने इमानदारी की मिशाल देते हुए अतिथि देव भव की परंपरा निभाई है. विदेशी नागरिक का मेट्रो में छूटा स्मार्ट फोन कुछ ही घंटों ढूंढकर सौंप दिया.

IIT Kanpur Metro Station
IIT Kanpur Metro Station

कानपुर:मौजूदा दौर में किसी आमजन का मोबाइल अगर कुछ देर के लिए भी कहीं छूट जाए तो वह व्यक्ति परेशान हो जाता है. ऐसे में सोचिये अगर कोई विदेशी नागरिक कानपुर में अपना स्मार्ट फोन कहीं भूल जाए तो कितना परेशान होगा. सोमवार को कानपुर के रावतपुर मेट्रो स्टेशन में ऐसा ही हुआ. जॉर्डन से भारत आए बिलाल रडवानी का एप्पल स्मार्ट फोन मेट्रो में सफर के दौरान छूट गया. एक पल के लिए तो बिलाल बहुत अधिक घबरा गए. हालांकि जब उन्होंने मेट्रो स्टेशन पर यह सूचना मौजूद कर्मियों को दी तो उनसे कहा कि आप परेशान न हों. हर हाल में आपका स्मार्टफोन मिल जाएगा. फिर क्या था, रावतपुर से लेकर आईआईटी कानपुर के सभी मेट्रो स्टेशनों पर बिलाल का स्मार्टफोन सर्च किया गया. कुछ देर में ही फोन मिल गया. यह जानकारी जब विदेशी मेहमान बिलाल को मिली तो उन्होंने कानपुर मेट्रो के कर्मचारियों की ईमानदारी को सराहा और उनकी तत्परता के मुरीद हो गए.

इसे भी पढ़ें-गो कार्ड से मेट्रो के साथ बस में कर सकेंगे सफर, खरीदारी समेत अन्य फायदे भी मिलेंगे



सुरक्षाकर्मी बोला आप न घबराएं, फोन मेरे पास है:आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मी दीपक कुमार को मेट्रो ट्रेन की जांच के दौरान यह आईफोन मिला तो उन्होंने तुरंत स्टेशन कंट्रोलर विपिन सिंह को सौंप दिया. विपिन ने तुरंत ही रावतपुर स्टेशन में मैसेज भेजा- आप परेशान न हों, आपका फोन मिल गया है. यहां से सूचना प्राप्त होते ही बिलाल आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन पहुंचे और सारी जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनका फोन लौटा दिया गया.

एमडी ने की तारीफ: उत्तर प्रदेश मेट्रो के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कानपुर मेट्रो की टीम की इस प्रतिबद्ध सेवा भावना की प्रशंसा की. साथ ही कहा 'यात्रियों की प्रशंसा और उनसे मिलने वाला प्यार ही यूपी मेट्रो की सच्ची कमाई है. यात्रियों के जानमाल की सुरक्षा और यात्री सेवा के हर आयाम में खरा उतरना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. यात्रियों को मैत्रीपूर्ण माहौल में सुलभ व सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने के लिए हम पूरी लगन और निष्ठा से प्रयासरत रहेंगे.'

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कानपुर सेंट्रल तक पहुंचेगी मेट्रो

ABOUT THE AUTHOR

...view details