उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में घरों की रेकी कर साइकिल के जरिए चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

By

Published : Jun 4, 2023, 9:11 PM IST

कानपुर पुलिस ने साइकिल से जाकर घरों में चोरी करने वाले गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये सभी वारदात से पहले पैदल घरों की रेकी करते थे. गिरफ्तार सभी अभियुक्त एक ही परिवार के सदस्य हैं. इसके पास से लाखों रुपये के जेवरात, रिवाल्वर समेत घर के उपयोगी सामान बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को दबोचा.

कानपुर: सावधान होकर अपने घर में रहिए. अगर, मोहल्ले या गली में कोई संदिग्ध व्यक्ति आता-जाता दिखता है तो संभ्रांत नागरिकों या पुलिस को जरूर बताएं. रविवार को कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के आला अफसरों ने चोरों के गैंग को पकड़ा. गैंग के सदस्य पैदल ही घरों की रेकी करता था, इसके बाद सभी चोर साइकिल से चोरी करने पहुंच जाते थे. इससे किसी को उन पर शक नहीं होता था. एक ही परिवार के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि तीन फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

मामला कानपुर के दक्षिण क्षेत्र का है. यहां के आठ अलग-अलग घरों में चोरी करने वाले गैंग को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की साउथ टीम ने गिरफ्तार किया है. रविवार को यह जानकारी संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने दी. उन्होंने बताया, यह गैंग बेहद शातिर निकला. आरोपियों द्वारा चोरी करने का जो अंदाज था, उससे समझने में थोड़ी देर जरूर लगी, मगर पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश कर दिया. जल्द ही अन्य सभी आरोपियों को भी अरेस्ट कर लेंगे.

पांच किलोमीटर के दायरे में 50 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे, तब मिले चोर:संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया चोरी की जो घटनाएं सामने आईं थीं, उसमें जो एरिया आसपास का था. उसके पांच किलोमीटर रेंज के 50 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गए. फुटेज के आधार पर पहले दो आरोपियों- बिधनू निवासी संदीप निगम व राजेश निगम को गिरफ्तार किया गया. उनसे पूछताछ के बाद साक्ष्यों के आधार पर बिधनू निवासी अंकित निगम व संध्या निगम और कन्नौज निवासी वेद प्रकाश शर्मा को भी अरेस्ट कर लिया गया. वहीं, जो अभियुक्त अभी फरार हैं, उनमें नौबस्ता निवासी जीतू व देवेंद्र और जावेद शामिल हैं.

लाखों रुपये का सोना व घर का सामान बरामद: आरोपियों से जहां पुलिस ने लाखों रुपये का सोना व अन्य जेवरात बरामद किए.वहीं, एक रिवाल्वर व घर का उपयोगी सामान भी मिला है. इन सामानों के अलावा पुलिस को नोटों की गड्डियां भी मिली हैं.

इन घरों में की थी चोरी:
- यशोदा नगर निवासी सोबरन सिंह के घर पर 26-27 मई को चोरी हुई
- यशोदा नगर निवासी दीपक गुप्ता के घर पर 17 मई को चोरी हुई
- नौबस्ता निवासी सोहराब खान के घर पर 14 मई को चोरी हुई
- राजकीय हाईस्कूल जहांगीराबाद पतारा में चार मई को चोरी हुई
- नौबस्ता निवासी गोतेंद्र सिंह के घर पर 16 जनवरी को चोरी हुई
- खाड़ेपुर योगेंद्र विहार निवासी शंभू के घर पर 30 मार्च को चोरी हुई
- श्याम नगर निवासी राजेश के घर पर 22 जनवरी को चोरी हुई
- खाड़ेपुर योगेंद्र विहार निवासी बीना के घर पर 11 नवंबर को चोरी हुई

यह भी पढ़ें: Murder in Firozabad: साले ने शूटरों से करवाई थी जीजा की हत्या, दोनों शूटर चाकू के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details