उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एचबीटीयू का दीक्षा समारोह 24 नवंबर को, राज्यपाल देंगी पदक और उपाधियां

By

Published : Nov 23, 2022, 10:25 PM IST

कानपुर के एचबीटीयू का दीक्षा समारोह 24 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 652 मेधावी विद्यार्थियों को डिग्रियां देंगी. इसमें 470 बीटेक के छात्र शामिल होंगे.

etv bharat
एचबीटीयू का दीक्षा समारोह

कानपुर: एचबीटीयू (HBTU) का चौथा दीक्षा समारोह 24 नवंबर को आयोजित होगा. समारोह में 652 छात्रों को डिग्रियां दी जाएंगी. अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का बहिष्कार करने वाले छात्रों को मंच से पदक नहीं दिया जाएगा. विवि के प्रशासनिक अफसरों ने यह फैसला पहली बार किया है. वहीं, पदक सूची में उन्हीं छात्रों के नाम शामिल हैं जिन्होंने एचबीटीयू द्वारा तैयार शेड्यूल के मुताबिक परीक्षाएं दी थीं.

ऐसे में केवल पेंट और एमसीए के छात्रों को ही मंच से पदक दिए जाएंगे. इसी वजह से इस बार बीटेक के किसी भी छात्र को मंच से कुलाधिपति और कुलपति कांस्य पदक नहीं दिया जाएगा. विवि के दीक्षा समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी. जबकि मुख्य अतिथि के रूप में संस्थान के पूर्व छात्र और बैंक ऑफ बड़ौदा के एमडी और एक्स-चेयरमैन डॉ.अनिल कुमार खंडेलवाल शिरकत करेंगे.

विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल व प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा होंगे. इस संबंध में विवि के कुलसचिव डा.नीरज सिंह ने बताया कि पेंट टेक्नोलाजी के छात्र देव तिवारी को कुलाधिपति स्वर्ण पदक और कुलपति स्वर्ण पदक से नवाजा जाएगा. इसी तरह, पेंट टेक्नोलॉजी के उत्कर्ष त्रिपाठी को कुलाधिपति रजत पदक और कुलपति रजत पदक से सम्मानित किया जाएगा.

सीएसए में हास्टल का लोकार्पण करेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार सुबह करीब 11 बजे शहर आएंगी. वह सबसे पहले एचबीटीयू के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी. उसके बाद लगभग दो बजे वह एचबीटीयू परिसर से निकलकर सीएसए पहुंचेंगी. यहां राज्यपाल लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल छात्रावास का लोकार्पण करेंगी. यह जानकारी सीएसए के कुलपति प्रो.डीआर सिंह ने दी.

यह भी पढे़ं: अब ई रिक्शा और स्पोर्ट्स साइकिल से HBTU कैंपस आएंगे छात्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details