उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे से जुड़ी 67 करोड़ की 23 संपत्ति जब्त

By

Published : May 9, 2022, 10:54 AM IST

Updated : May 9, 2022, 2:33 PM IST

बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गैंगस्टर विकास दुबे से जुड़ी 67 करोड़ की 23 संपत्ति जब्त कर ली गई. साथ ही, उसके रिश्तेदारों की भी संपत्ति जब्त की गई. इसमें कानपुर देहात, चौबेपुर और लखनऊ में 13 अचल और 10 चल संपत्तियां शामिल है.

etv bharat
विकास दुबे

कानपुर:योगी सरकार ने एनकाउंटर में मारे गये विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त की. कानपुर में बिकरू काण्ड के बाद विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. कानपुर की जिला अदालत ने विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की संपत्ति को अटैच करने का आदेश दिया था. विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी के खिलाफ भी प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की.

जानकारी देती जिलाधिकारी नेहा शर्मा

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का चंदौली और वाराणसी दौरा, ये है खास कार्यक्रम

विकास दुबे और उसके कुछ रिश्तेदारों की संपत्ति को लेकर कानपुर के एसपी आउटर ने डीएम कानपुर कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, इसके बाद कोर्ट ने ये आदेश दिया था. बिकरू, चौबेपुर, कानपुर देहात, लखनऊ की 13 अचल और 10 चल संपत्तियों को कोर्ट ने अटैच किया गया. संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बतौर रिसीवर तैनात होगा और उसके ही हस्ताक्षर होंगे. जब्त हुई संपत्तियों में विकास दुबे की पत्नी की संपत्ति, माँ की संपत्ति और दोनों बेटों की संपत्ति शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 9, 2022, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details