उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Dinesh Sharma बोले, विपक्ष की दृष्टि कमजोर है इसीलिए उनको यूपी में नहीं दिखता विकास

By

Published : Feb 12, 2023, 3:42 PM IST

पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा कानपुर शहर के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे. कहा, यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट (UP Global investors summit 2023) में 27 लाख करोड़ रुपये का निवेश आया, पर विपक्ष को ये दिखाई ही नहीं दे रहा.

Etv Bharat
कानपुर में मीडिया से बात करते पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा.

कानपुर में मीडिया से बात करते पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा.

कानपुर: पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कानपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप देख रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में जो ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ है, उसे लेकर सरकार् ने 10 से 15 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य तय किया था. लेकिन जो आंकड़े सामने आए हैं, निश्चित तौर पर वो विपक्ष का मुंह बंद कर देंगे. उत्तर प्रदेश में 27 लाख करोड़ रुपये का निवेश होने जा रहा है और हम सूबे की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने में बहुत जल्द सफल होंगे.

पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा रविवार को कानपुर शहर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्होंने कहा, जो विकास उत्तर प्रदेश का हो रहा है, वो विपक्ष को दिखता नहीं. क्योंकि विपक्ष की दृष्टि कमजोर है. प्रदेश में 8 एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हैं, जबकि 9 अभी और बनने हैं. इसी तरह यूपी में आने वाले दिनों में 20 एयरपोर्ट तैयार होंगे, सबसे बड़ा डाटा सेन्टर हमारे यहां है. नामचीन मोबाइल कम्पनियां यूपी में आ गयी हैं. अब भी अगर विपक्ष कहे की सब काम कागजों पर है, तो विपक्ष के लोगों को कुछ कहने से पहले सोचना होगा.

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में भारतीय अर्थव्यवस्था 3.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच चुकी है, जबकि हमने 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य तय कर रखा है. जिसे हम हासिल भी कर लेंगे. वार्ता से पहले पूर्व डिप्टी सीएम ने भाजयुमो उत्तर जिलाध्यक्ष शिवांग मिश्र को उनके वैवाहिक जीवन में प्रवेश की शुभकामनाएं भी दीं. नवाबगंज में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व डिप्टी सीएम का स्वागत किया.

निकाय चुनाव के लिए हम पूरी तरह तैयार: भाजपा की निकाय चुनाव को लेकर तैयारियों पर पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि निकाय चुनाव के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है. आरक्षण के मामले की तस्वीर साफ होने के बाद निकाय चुनाव पर फैसला होगा. भाजपा कार्यकर्ता अधिक से अधिक सीटों पर कमल खिलाएंगे.

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी के विजन से बदलेगी यूपी की तस्वीर, परिवहन मंत्री ने लंदन मॉडल लागू करने की अपील की

ABOUT THE AUTHOR

...view details