उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम कोर्ट ने सपा विधायक इरफान के भाई के दो शस्त्र लाइसेंस किए निरस्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 29, 2023, 12:04 PM IST

Updated : Dec 29, 2023, 1:39 PM IST

कानपुर की डीएम कोर्ट ने सपा विधायक इरफान के भाई के दो शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

etv bharat
etv bharat

कानपुर: कुछ दिनों पहले डीएम कानपुर की कोर्ट ने जहां सपा विधायक इरफान सोलंकी के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त किया था, वहीं, अब डीएम कोर्ट की ओर से सपा विधायक इरफान के भाई रिजवान सोलंकी के दो शस्त्र लाइसेंसों को निरस्त कर दिया गया है. सपा विधायक के भाई पर एक महिला के घर को फूंकने का आरोप है और वह पिछले कई माह से कानपुर जेल में बंद हैं. इस मामले में जांच के दौरान जाजमऊ थाना में सपा विधायक के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें जांच रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को दी गई थी.

जांच रिपोर्ट को देखते हुए डीएम कोर्ट ने सपा विधायक के भाई रिजवान सोलंकी की दो डबल बैरल बंदूकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं. इससे एक बार फिर सपा विधायक इरफान सोलंकी के मामले की चर्चा पूरे शहर में जोरों पर शुरू हो गई. पिछले कई माह से सपा विधायक इरफान सोलंकी भी जेल में बंद हैं.

6 सितंबर को जारी हुआ था नोटिस: डीएम कार्यालय से जुड़े एक आला अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि डीएम कोर्ट की ओर से 6 सितंबर को रिजवान सोलंकी के दोनों लाइसेंसों को निलंबित करने के लिए नोटिस जारी किया गया था. सपा विधायक के भाई रिजवान की ओर से जो जवाब लगाया गया था वह संतोषजनक नहीं था. ऐसे में डीएम कोर्ट की ओर से शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की गई है.


सपा विधायक का पीए भी गिरफ्तार: कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से सपा विधायक इरफान सोलंकी के मामले की जो जांच चल रही है, उसमें सपा विधायक इरफान सोलंकी के पीए सलीम चिकना को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अफसरों का कहना है कि कुछ ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जिनके आधार पर सलीम चिकना को अरेस्ट किया गया है.

ये भी पढ़ेंः अंगूठा छाप हाजिरी: घंटों लेट ऑफिस आने वाले सरकारी कर्मचारियों पर सख्ती, CM योगी के पैंतरे से मौज-मस्ती खत्म

ये भी पढ़ेंः अब महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा अयोध्या का एयरपोर्ट, उद्घाटन से 48 घंटे पहले तय हुआ नाम

Last Updated : Dec 29, 2023, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details