उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Traffic Rules: बिना नंबर की बाइक से घूम रहा था सिपाही, डीसीपी रवीना की नजर पड़ी तो काट दिया चालान

By

Published : Apr 3, 2023, 3:11 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 4:13 PM IST

कानपुर में चेकिंग के दौरान डीसीपी ट्रैफिक ने नियमों की अवहलेना करने पर पुलिसकर्मी का 6500 रुपये का चालान काटते हुए फटकार भी लगाई. इस दौरान डीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि शहर में सभी को नियमों का पालन करना होगा.

DCP Raveena challan policeman
DCP Raveena challan policeman

कानपुर:आमतौर पर जब खाकी वर्दी धारक सड़क पर चलते हैं तो माना जाता है कि इनके लिए नियम-कानून कोई मायने नहीं रखते. लेकिन, इस बात को शहर की डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने पूरी तरह गलत साबित कर दिखाया है. उन्होंने शहर के हैरिसगंज चौराहा के पास खुद चेकिंग के दौरान खाकी वर्दी धारी पुलिसकर्मी को जब देखा कि वह बिना नंबर प्लेट वाली बाइक चला रहा और मोबाइल से बात कर रहा है तो उसे 6500 रुपये का चालान काट दिया.

डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने पुलिसकर्मी से कहा कि अब तक जो होता रहा वो रहा होगा, पर अब सभी के लिए नियम एक समान हैं. अगर आमजन नियमों का उल्लंघन करेंगे तो उनका चालान होगा और अगर पुलिसकर्मी नियम तोड़ेंगे तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा. डीसीपी ट्रैफिक की ओर से की गई इस कार्रवाई को बाकायदा कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया गया, जिसकी चर्चा पूरे शहर में हो रही है. डीसीपी ट्रैफिक ने खुद चेकिंग के दौरान उन राहगीरों के भी कई चालान किए जो नियमों को ताक पर रखकर वाहन चला रहे थे.

शहर के कई चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल फेल:बता दें किडीसीपी ट्रैफिक समेत शहर के तमाम अन्य आला अफसर जहां ट्रैफिक सुधार की दिशा में दिन रात कवायद कर रहे हैं, वहीं शहर के तमाम चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल फेल है. शहर के भैरववघाट चौराहा, मरियमपुर चौराहा, ग्रीनपार्क चौराहा समेत अन्य चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल पूरी तरह से काम नहीं कर रहे है. ऐसी स्थिति में विभाग के कर्मियों को ट्रैफिक संभालने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. वहीं, इस मामले पर कमिश्नर डा.राजशेखर ने जब जिम्मेदार अफसरों से पूछा था कि आखिर कब तक कैमरों का संचालन बेहतर ढंग से होने लगेगा तो सभी ने जवाब में कहा था, बहुत जल्द.

इसे भी पढ़ें-बेंगलुरु और हैदराबाद की तर्ज पर लैपटॉप से कानपुर शहर का जाम खत्म कराएंगी डीसीपी

Last Updated : Apr 3, 2023, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details