उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, प्लाट कब्जा मामले में चौकी इंचार्ज ने बुलाया था

By

Published : Aug 16, 2023, 8:31 PM IST

कानपुर में एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौते के बाद परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इस मामले में जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि सीसीटीवी की मदद से मामले की जांच की जा रही है.

नपुर में
नपुर में

परिजन और जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा.

कानपुर:जनपद के हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि पुलिस कस्टडी में एक युवक की चौकी इंचार्ज ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद हड़कंप मच गया. मौत की सूचना पर परिजनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस सीसीटीवी की मदद से मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी में एक प्लांट को लेकर दिनेश सिंह भदौरिया और प्रीति वर्मा के बीच विवाद चल रहा था. इस विवाद को लेकर बुधवार को चौकी इंचार्ज अशोक कुमार सिंह ने एक पक्ष के दिनेश सिंह को कागज के साथ बुलाया था. जहां चौकी में ही उनकी मौत हो गई. पुलिस कस्टडी में मृत्यु के बाद परिजनों ने दूसरे पक्ष और चौकी इंचार्ज पर पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही जमकर हंगामा किया.


मृतक दिनेश सिंह के पुत्र शिबू सिंह भदौरिया ने बताया कि गल्ला मंडी में उनके प्लॉट पर प्रीति वर्मा नाम की महिला कब्जा की है. जब उनके पिता प्लॉट पर कब्जा करने गए तो महिला ने उनके परिवार पर एससी-एसटी का मामला दर्ज करवाकर जेल भिजवा दी. इस मामले में 3 माह तक उनका पूरा परिवार जेल में रह चुका है. बुधवार को उनके पिता को गल्ला मंडी चौकी चार्ज अशोक कुमार सिंह ने प्लॉट के कागजों के साथ चौकी बुलवाया था. चौकी में प्रीति वर्मा के साथ कुछ महिलाएं पहले से ही मौजूद थी. चौकी में पहुंचते ही प्रीति वर्मा अन्य महिलाओं के साथ मिलकर उनके पिता को मारने पीटने लगी. इस मारपीट में चौकी इंचार्ज भी शामिल थे. जहां अन्य पुलिसकर्मियों के बीच-बचाव के बीच उनके पिता जमीन पर गिरकर बेहोश हो गए. अस्पताल में उनके पिता को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि थाने में सभी जगह साउंड वाले कैमरे लगे हुए हैं. थाना अध्यक्ष के केबिन में भी कैमरे लगे हुए हैं. उसका लाइव वीडियो देखा जा रहा है. जिसमें दो तरह की बातें निकलकर सामने आ रही हैं. इसमें एक पक्ष का कहना है कि थाने में पिटाई से दिनेश की मृत्यु हुई है. वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि प्रीति वर्मा के साथ मारपीट कहीं और हुई है. वहीं जो लोग भ्रम वाली बातें फैला रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मामले की जांच में जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.



यह भी पढे़ं- Watch: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा गभाना के राजा का किला, जानिए क्यों और किसने की फायरिंग

यह भी पढे़ं- अधिवक्ता हत्याकांड में हिस्ट्रीशीटर सिराज हुआ एक लाख का इनामी, कोतवाल लाइन हाजिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details