उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Police: पुलिसकर्मियों ने एडीसीपी के नाम पर होटल संचालक से मांगे रुपये, दोनों निलंबित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 24, 2023, 6:49 AM IST

ि
ि

कानपुर पुलिस (Kanpur Police) द्वारा होटल संचालक से वर्दी का रौब दिखाकर वसूली करने का मामला सामने आया है. एडीसीपी पूर्वी आकाश पटेल ने इस मामले में शामिल 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया.

कानपुर:उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां शहर के हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र में 2 सिपाहियों पर एडीसीपी के नाम से वसूली करने का आरोप लगा है. मामले की जानकारी होने पर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त के निर्देश पर एडीसीपी पूर्वी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया. साथ ही एक मुखबिर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पूरा मामला हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र स्थित एक होटल का है. आरोप है कि यहां कोतवाली थाना क्षेत्र में तैनात 2 पुलिसकर्मी एक युवक के साथ होटल पहुंचे. यहां होटल संचालक से कहा कि "एडीसीपी ने भेजा है, होटल में क्या-क्या सुविधाएं हैं ? हम लोगों के लिए खाना लगाओ और हमारा सामान लेकर आओ. साथ ही होटल संचालक व कर्मियों पर जबरन दबाव बनाकर वसूली करने लगे". होटल संचालक और कर्मियों ने शक के आधार पर हरबंशमोहाल थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पुलिस के पहुंचने पर दोनों सिपाहियों की पोल खुल गई.

मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों में होने पर हड़कंप मच गया. संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में तैनात 2 पुलिसकर्मी एक होटल में एडीसीपी टीम का सदस्य बताकर सुविधाएं मांग रहे थे. मामले को गंभीरता से ले लिया गया है. उनके आदेश पर एडीसीपी पूर्वी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही पुलिस कर्मियों के साथ रहने वाले युवक पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया. पूरे मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के एक होटल में पकड़ा था सेक्स रैकेट
कुछ दिनों पहले ही एडीसीपी पूर्वी आकाश पटेल ने शहर के हरबंशमोहाल थाना क्षेत्र में एक होटल में सेक्स रैकेट पकड़ा था. वहीं, दो दिनों पहले उन्होंने इसी थाना क्षेत्र के एक होटल में छापा मारा था. लेकिन वहां पुलिस को सभी दस्तावेज सही मिले थे. चर्चा इस बात है कि कोतवाली के जिन दो सिपाहियों ने होटल पहुंचकर वसूली का प्लान बनाया था, उसके पीछे यही दिमाग लगाया था कि इस थाना क्षेत्र के सभी होटलों पर पुलिस के आला अधिकारियों की नजर है. ऐसे में अधिकारियों के नाम पर डरा-धमकाकर वसूली कर कर लेंगे. लेकिन होटल संचालक की सक्रियता से सिपाहियों और मुखबिर का प्लान फेल हो गया. जिन सिपाहियों को निलंबित किया गया है उनके नाम प्रशांत व अनुराग बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- हाईवे पर खुलेआम पुलिसकर्मी कर रहे वसूली, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- कानपुर देहात पुलिस ने व्यापारी से लूटी थी 50 किलो चांदी, भोगनीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर और दारोगा गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- कानपुर: झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर दारोगा ने वसूले 17 हजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details