उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : सपा विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गों पर एक और मुकदमा, जानिए पूरा मामला

By

Published : Jul 27, 2023, 1:22 PM IST

महाराजगंज जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गों पर कर्नलगंज थाने में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : एक ओर जहां कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसर सपा विधायक इरफान सोलंकी पर दर्ज मुकदमों की विवेचना के दौरान साक्ष्यों को जुटाने का काम कर रहे हैं, वहीं, आए दिन ही सपा विधायक के खिलाफ शिकायतों का अंबार अफसरों के सामने लगता जा रहा है. अब करोड़ों रुपये की जमीन बेचने के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड के आदेश पर कर्नलगंज थाना में 13 नामजद समेत 20 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर लिखी गई है. शहर में इस मामले की चर्चा जोरों पर है.


आरोप है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी के इशारे पर उनके गुर्गों ने फर्जी दस्तावेजों से ट्रस्ट की 100 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की जमीन दूसरे के नाम पर कर दी और फिर उसे धीरे-धीरे बेचा जा रहा है. इस मामले में लखनऊ डायोसिसन ट्रस्ट एसोसिएशन के निदेशक मो.रेव जानसन टी जान ने पुलिस आयुक्त को साक्ष्यों के साथ तहरीर दी और फिर उसी तहरीर के आधार पर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.


कई गुर्गों के नाम आए सामने :मो. रेव जानसन टी जान ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के जिन गुर्गों के खिलाफ तहरीर दी उनमें मो. सलीम उर्फ बिरयानी, उसके साथी मोहित कुमार के नाम शामिल है. उनका आरोप है, कि इस मामले में उन्हें फतेहपुर के हिस्ट्रीशीटर अज्जन, खलासी लाइन के मो.रईस, कर्नलगंज के अनिल कुमार, मोहित कुमार व दीपक कुमार, विजय मंटोड, रज्जन बाजपेई, नई सड़क निवासी हिस्ट्रीशीटर शौकत अली, आगरा सिटी निवासी लियाकत मोर्कुश खान, यशोदा नगर निवासी अर्पित मिश्रा समेत कई अन्य ऐसे हैं जो लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.



फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं सपा विधायक इरफान : इस पूरे मामले पर संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि 'फिलहाल सपा विधायक इरफान सोलंकी महाराजगंज जेल में बंद हैं. तीन अगस्त से सपा विधायक का ट्रायल कानपुर कोर्ट में शुरू होना है. पुलिस की ओर से कोर्ट में 750 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है. पुलिस अधिक से अधिक साक्ष्यों को एकत्रित करने का काम कर रही है. बाकी, जो न्यायालय का फैसला होगा उसका अनुपालन कराएंगे.'

यह भी पढ़ें : यूपी के 1.86 करोड़ किसानों को मिलने वाले हैं 2000 रुपए, PM Modi सम्मान निधि की जारी करेंगे किस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details