उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: पुलिस हिरासत में मृतक व्यापारी के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता

By

Published : Sep 25, 2020, 3:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से मृतक व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी के परिजनों से मिलने महोबा जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इससे आक्रोशिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मृतक कोरोबारी के परिजनों से मिलने महोबा जा रहे कांग्रेस नेता हिरासत में.
मृतक कोरोबारी के परिजनों से मिलने महोबा जा रहे कांग्रेस नेता हिरासत में.

कानपुर:जिले से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता गुरुवार को मृतक व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी के परिजनों से मिलने महोबा जा रहे थे. मृतक के परिजनों से मिलने जाने के लिए कई कांग्रेस नेता पूर्व कांग्रेस सांसद राकेश सचान के घर एकत्रित हुए थे. सूचना मिलते ही पुलिस पूर्व सांसद के घर पहुंची गई और कांग्रेस नेताओं को बाहर जाने से रोकने का प्रयास किया. इसके बाद भी कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गाड़ियों पर सवार होकर नौबस्ता मंडी की तरफ निकल पड़े. वहां पर पहले से मौजूद भारी पुलिस बल ने राकेश सचान सहित सभी कांग्रेस नेताओं को रोक लिया.

प्रियंका वाड्रा गांधी के निर्देश और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर पूर्व सांसद राकेश सचान के नेतृत्व में कांग्रेस नेता महोबा में क्रेशर व्यापारी इंद्रमणि त्रिपाठी की हत्या के विरोध में मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे थे. कांग्रेस नेताओं के पूर्व सांसद के घर पर एकत्र होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस नेता नहीं रूके. राकेश सचान के नेतृत्व में काग्रेसियों का काफिला किदवई नगर से नौबस्ता गल्ला मंडी पहुंच गया.

वहां पर पहले से भारी पुलिस बल के साथ मौजूद सीओ ने बाबू पुरवा में काफिले को रोक दिया. इससे आक्रोशित कांग्रेस नेता सड़क पर बैठकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इससे वहां पर जाम की स्थित बनने लगी और पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को वहां से हटाने का प्रयास किया. नहीं हटने पर पुलिस ने सभी कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details