उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति की सुरक्षा का गोपनीय दस्तावेज सोशल मीडिया पर लीक

By

Published : Nov 24, 2021, 9:56 PM IST

राष्ट्रपति के सुरक्षा घेरे के अहम दस्तावेज लीक.

दो दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा से जुड़ा अहम दस्तावेज सोशल मीडिया पर लीक हो गया. इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है. पता लगाया जा रहा है कि आखिर यह दस्तावेज कहां से लीक हुआ.

कानपुरःदो दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा से जुड़ा अहम दस्तावेज सोशल मीडिया पर लीक हो गया. इसके बाद हड़कंप मच गया. आनन फानन में पुलिस जांच में जुट गई. पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर यह दस्तावेज कहां से लीक हुआ है?

गौरतलब है कि 24 और 25 नवंबर के दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कानपुर पहुंच हुए हैं. बुधवार को उन्होंने मेहरबान सिंह पुरवा स्थित हरमोहन सिंह के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में भाग लिया था. गुरुवार को वह एचबीटीयू के कार्यक्रम में भाग लेंगे. शाम को सोशल मीडिया पर अचानक उनकी सुरक्षा से जुड़ा अहम दस्तावेज लीक हो गया. यह दस्तावेज तेजी से वायरल हो गया.

76 पन्नों का डॉक्यूमेंट लीक हुआ है. इसमें राष्ट्रपति के आगमन से लेकर किस गाड़ी से वह जाएंगे, कौन-कौन सी गाड़ियां फ्लीट करेंगी, कौन-कौन अधिकारी सुरक्षा में लगाए गए हैं, किसको क्या जिम्मेदारी मिली है और राष्ट्रपति के कार्यक्रम का एक एक कार्यक्रम इन पन्नों पर अंकित है.

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- गुमनाम सेनानियों का योगदान आना चाहिए सामने...

राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगी इस सेंध ने सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस महकमे पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. आनन-फानन में पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. कानपुर के कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम से जुड़ा एक डॉक्यूमेंट सोशल मीडिया पर जारी होने की सूचना मिली है. पूरे प्रकरण की जांच के लिए एडीसीपी राहुल मिठास को लगाया गया है. उनको इस मामले की जांच सौंपी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details