उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा विधायक इरफान समेत 7 के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, बढ़ेंगी मुश्किलें

By

Published : Jul 21, 2023, 9:48 PM IST

कानपुर में सपा विधायक इरफान समेत सात अन्य के खिलाफ गैंगस्टर में चार्जशीट दाखिल की गयी है. अब तक कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से 100 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज की जा चुकी.

Etv Bharat
सपा विधायक इरफान गैंगस्टर में चार्जशीट दाखिल

कानपुर:सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य सात आरोपियों के खिलाफ अब कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने गैंगस्टर मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. शुक्रवार को चार्जशीट कोर्ट में पहुंच गई. पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसरों का कहना है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होंगे. उसके बाद कोर्ट से सजा सुनाई जा सकती है. फिलहाल 15 से अधिक मुकदमे दर्ज होने के चलते सपा विधायक इरफान सोलंकी पिछले कई माह से जहां महाराजगंज जेल में बंद हैं. वहीं, उनके भाई रिजवान सोलंकी को कानपुर पुलिस ने जेल में बंद करके रखा है. पुलिस कमिश्नरेट की ओर से गैंगस्टर मामले में 750 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है. जिसमें मुख्य रूप से साक्ष्यों के साथ यह दर्शाया गया है कि, सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान समेत अन्य आरोपियों ने गैंग बनाकर वसूली की और शहर की तमाम जमीनों पर कब्जे किए.

इसे भी पढे़-यहां बनेगा स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित हेरिटेज विलेज, टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में होगा विकसित

तीन अगस्त से गैंगस्टर मामले में शुरू होगा ट्रायल: जाजमऊ थाना की पुलिस ने दिसंबर 2022 में सपा विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, सहयोगी इजरायल आटेवाला, मोहम्मद शरीफ व शौकत अली को आरोपी बनाते हुई कई धाराओं में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. एक मामले में पुलिस की ओर से सपा विधायक इरफान सोलंकी को गैंग का लीडर बनाया गया था. वहीं, मामले की जांच कर रहे फीलखाना थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह की जांच के दौरान गैंग में दो नामों- मुर्सलीन खान उर्फ भोलू व अज्जन उर्फ एजाज को भी शामिल किया गया था. पुलिस ने जो साक्ष्य इकट्ठा किए थे, उनके मुताबिक उक्त दोनों आरोपी भी गैंग के लिए काम कर रहे थे. अब जो चार्जशीट दाखिल हुई उसके बाद आगामी तीन अगस्त से इस मामले में ट्रायल शुरू हो जाएगा.

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि,पुलिस की ओर से सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है. कोर्ट का जो आदेश होगा, उसका अनुपालन कराएंगे.

यह भी पढ़े-उत्तर प्रदेश में परिवारवाद के सहारे खूब फलफूल रहे हैं क्षेत्रीय राजनीतिक दल

ABOUT THE AUTHOR

...view details