उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी अनाज की हो रही कालाबाजारी, डीएम ने जांच के दिए आदेश

By

Published : Oct 31, 2022, 12:38 PM IST

कानपुर में सरकारी अनाज की कालाबाजारी हो रही है. कानपुर के एफसीआई गोदाम से 50 किलोग्राम चावल की बोरी से चावल गायब हो रहा है. इसका वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

Etv Bharat
सरकारी अनाज की कालाबाजारी

कानपुर: एक ओर सरकार के जिम्मेदार यह दावा करते हैं कि जरूरतमंद और आमजन के लिए पर्याप्त मात्रा में अनाज उपलब्ध है. लेकिन, इसकी जमीनी हकीकत ठीक इसके विपरीत है. कानपुर के एक एफसीआई गोदाम का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें साफ-साफ दिख रहा है कि 50 किलोग्राम चावल की बोरी में 25 किलोग्राम तक चावल नहीं है. यानी बोरियों का वजन 50 किलोग्राम तक दिखाया जा रहा है और उसमें से आधा चावल गायब है.

इसे भी पढे़-लखीमपुर खीरी: सरकारी खाद्यान्न की हो रही थी कालाबाजारी, पुलिस ने 45 बोरा अनाज किया जब्त

यह चावल कहां जा रहा है, इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है. वहीं, जब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल हुआ तो जिम्मेदार अफसरों के होश उड़ गए. डीएसओ का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है. हालांकि, कार्रवाई को लेकर कहा कि यह अधिकार जिला खाद्य विपणन अधिकारी के पास है. जबकि, जिला खाद्य विपणन अधिकारी निहारिका ने कहा कि वह जांच कर कार्रवाई करेंगी. इसी तरह डीएम विशाख अय्यर ने कहा कि वह भी अपने स्तर से जांच कराएंगे.

सरकारी अनाज की हो रही कालाबाजारी, वीडियो वायरल

यह भी पढ़े-उन्नाव में तार-तार होती स्वास्थ्य व्यवस्था! मरीज को गोदी में लेकर भागते तीमारदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details