उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे की एक और प्रॉपर्टी सील

By

Published : Sep 24, 2022, 9:26 PM IST

कानपुर के चर्चित बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के नाम खरीदी गई एक और प्रॉपर्टी को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है.

ETV BHARAT
मास्टरमाइंड विकास दुबे की प्रॉपर्टी सील

कानपुर: बिकरू कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे की पत्नी द्वारा खरीदी गई एक और प्रापर्टी पर कानपुर जिला प्रशासन की ओर से सीलिंग की कार्रवाई की गई है. यह प्रापर्टी शहर के शास्त्री नगर में मौजूद है. जानकारी के मुताबिक काकादेव थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर मतिया पुरवा स्थित एक होजरी की फैक्ट्री को बिल्हौर तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेई सील करने पहुंचे.

हालांकि, इस फैक्ट्री को शास्त्री नगर निवासी गिरीश दयाल नाम के व्यक्ति ने रिचा दुबे से 2012 में खरीदा था और मौजूदा समय में हौजरी का काम कर रहा था. लेकिन, प्रशासन ने जांच में पाया कि यह प्रॉपर्टी विकास दुबे ने अपनी पत्नी के नाम खरीदी थी. ।इस पूरे मामले को लेकर मौजूदा मालिक गिरीश दयाल को नोटिस भी भेजे गए थे. इसके बाद फैक्ट्री मालिक ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी.

विकास दुबे की एक और प्रॉपर्टी सील

यह भी पढे़ं:कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे से जुड़ी 67 करोड़ की 23 संपत्ति जब्त

लेकिन, हाइकोर्ट ने इस मामले को लेकर कोई राहत नहीं दी. बल्कि हाइकोर्ट ने कानपुर जिलाधिकारी को मामले को निस्तारित करने के आदेश दे दिए. वहीं मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम कोर्ट ने सीलिंग के आदेश कर दिए. इसके बाद शनिवार को बिल्हौर तहसीलदार ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए सीलिंग की कार्रवाई.

यह भी पढ़ें:गैंगस्टर विकास दुबे के भाई दीपक दुबे को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंजूर की जमानत

ABOUT THE AUTHOR

...view details