उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर हिंसाः रुमाल लहराकर उपद्रवियों को भड़काने का आरोपी अजीम गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2022, 7:19 PM IST

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने एक और आरोपी की गिरफ्तारी की है. जांच में पता चला है कि इस आरोपी ने रुमाल लहराकर उपद्रवियों को भड़काया था.

Etv bharat
कानपुर हिंसाः रुमाल लहराकर उपद्रवियों को भड़काने वाला अजीम गिरफ्तार

कानपुर: शहर के परेड चौराहे पर तीन जून को दंगा हुआ था. उस दंगे में जब उपद्रवियों की भीड़ नई सड़क से सद्भावना चौकी की ओर बढ़ रही थी तभी एक शख्स हवा में रूमाल लहराकर उपद्रवियों को भड़का रहा था. उस शख्स को पुलिस कई दिनों से तलाश रही थी. शनिवार को पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम अजीम है. पुलिस ने उसे स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेश कर दिया.

कानपुर हिंसा मामले में मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी व तीन अन्य आरोपी मो.जावेद खान, मो.सूफियान, मो.राहिल जेल में हैं. स्मार्ट वर्किंग के चलते पुलिस हर एक मुख्य आरोपी तक पहुंच रही है. कुछ दिनों पहले पुलिस ने उपद्रवियों को फंडिंग करने व अन्य कार्यों में संलिप्तता के आधार पर मुख्तार बाबा को गिरफ्तार किया था. इसी तरह एक-एक करके अब तक इस मामले में 60 से अधिक आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

पुलिस ने कानपुर हिंसा के आरोपी अजीम को किया गिरफ्तार.

इस मामले में जब एक साथ कई आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, तब शहर काजी से लेकर कई अन्य मुस्लिम संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने इसका कड़ा विरोध जताया था. पुलिस सबूत के साथ गिरफ्तारियां कर रही है. अब पुलिस ने हिंसा भड़काने के आरोपी अजीम को गिरफ्तार किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details