उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस अभिरक्षा से फरार रेप का आरोपी 45 दिन बाद अजमेर से गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2023, 4:25 PM IST

Updated : Apr 21, 2023, 4:42 PM IST

कानपुर में पुलिस अभिरक्षा से फरार रेप का आरोपी 45 दिन बाद अजमेर से गिरफ्तार किया गया है.

Etv bharat
Etv bharat

कानपुर:मेडिकल के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार रेप के आरोपी को क्राइम ब्रांच और नौबस्ता पुलिस ने अजमेर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को पुलिस को 45 दिन बाद गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. यह जानकारी एडीसीपी अंकिता ने प्रेस वार्ता में दी.

पुलिस ने दी यह जानकारी.


45 दिन पूर्व कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी का नाम चमनगंज निवासी समीर उर्फ मुस्तकीम है. पुलिस ने उसके खिलाफ पॉस्को, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी. नौबस्ता थाने के कांस्टेबल अवनेश कुमार व होमगार्ड कैलाश नारायण आरोपी समीर का मेडिकल कराने के लिए पहले रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल पहुंचे. वहां से कोविड-19 की जांच कराने के लिए आरोपी समीर को उर्सला लाया गया. जैसे ही आरोपी का टेस्ट हुआ तो वह पुलिसकर्मियों को धक्का देकर मौके से फरार हो गया था.

पुलिस अभिरक्षा से आरोपी के फरार होने की सूचना जैसे ही आला अधिकारियों की मिली तो उनके हाथ पांव फूल गए आनन-फानन में कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया और दोबारा से आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश देने लगी.


इस बारे में एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा का कहना है कि रेप, पॉक्सो के केस में जेल जाने से पहले मेडिकल चेकअप के लिए आरोपी को लया गया था. इस दौरान वह भाग निकला था. 45 दिन बाद उसे राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी पर ज्वाइंट सीपी ने 50 हजार रुपए का इनाम रखा था.

ये भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम के ड्राईवर को यूपी एसटीएफ ने ओडीसा से उठाया

Last Updated :Apr 21, 2023, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details