उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहाने के दौरान तालाब में डूबे तीन बच्चे, दो की मौत

By

Published : Aug 13, 2021, 6:52 PM IST

दो की मौत

कानपुर देहात में बकरी चराने निकले दो बच्चों की तालाब में डूबकर मौत हो गयी. इस दौरान गांव वालों ने एक बच्चे को बचा लिया. दो बच्चों की मौत से परिवार में मातम छा गया.

कानपुर : कानपुर देहात जिले में हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गयी. सिकंदरा थाना इलाके के करीमनगर में डेरा गांव का मामला है. तालाब के किनारे बकरी चराने गांव के बच्चे गये हुए थे. इसी दौरान तीन बच्चे तालाब में नहाने के लिए चले गये. कुछ देर के बाद तीनों तालाब में गहरे पानी में डूबने लगे. तीनों को डूबता देख बाकी बच्चे शोर मचाने लगे. बच्चों का शोर सुनकर आसपास के गांव वाले मौके पर पहुंच गये. किसी तरह से गांव वाले एक बच्चे को बाहर निकालने में सफल हुए. दो बच्चों का पता नहीं चल सका. गांव वालों की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी.

पुलिस ने गांव वालों की मदद से दोनों बच्चों की तलाश शुरू कर दी. काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाला जा सका. दोनों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने जांच के बाद दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

नरेश के 12 साल के बेटे मंगल सिंह और कैलाश नायक के 13 साल के बेटे महेश की मौत के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया. दोनों परिवार में मातम छा गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बारिश की वजह से तालाब, पोखर और नदी-नाले में जलस्तर काफी बढ़ गया है. बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे और तालाब-नदी में नहाने जा रहे हैं. ऐसे में आये दिन हादसों की खबर सामने आ रही है. जरुरत है सावधानी बरतने की और बारिश के मौसम तक नदी-नालों और तालाब से दूर रहने की, ताकि फिर कोई ऐसा हादसा नहीं हो.

इसे भी पढ़ें- मासूम लगाती रही गुहार...दबंग जय श्री राम के नारे लगाने के लिए करते रहे मजबूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details