उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur News : हड़ताल पर गए 243 संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त, आदेश जारी

By

Published : Mar 18, 2023, 3:28 PM IST

Updated : Mar 18, 2023, 3:42 PM IST

बिजली कर्मियों की हड़ताल को लेकर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सख्त निर्देश जारी (Kanpur News) किए थे. उन्होंने कहा था कि जिन बिजली कर्मियों ने लाइनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : प्रदेश में बिजली कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जहां 72 घंटे से हड़ताल पर रहने का आह्वान किया है तो वहीं दूसरी ओर ऊर्जा मंत्री व विभागीय अफसर यह दावा कर रहे हैं कि कहीं कोई परेशानी नहीं है. हालांकि सूबे के तमाम शहरों में संविदाकर्मी सब स्टेशन पर काम करने के बजाए हड़ताल पर बैठे हैं, जिससे लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.


ऐसे में शहर के अंदर 243 संविदाकर्मियों की सेवा को समाप्त कर दिया गया. केस्को एमडी सैमुअल पॉल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. उन्होंने बताया कि 'सभी कर्मियों ने एस्मा का उल्लंघन किया. उसी क्रम में कार्रवाई करते हुए सभी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि उक्त सभी 243 कर्मी अब कभी विभाग में ज्वाइनिंग नहीं ले सकेंगे.'


10 लाख की आबादी प्रभावित : शहर में शुक्रवार से लेकर शनिवार दोपहर तक करीब 10 लाख की आबादी बिजली से प्रभावित है. एक ओर जहां बिजली कर्मियों ने हड़ताल कर रखी है, वहीं शहर में शुक्रवार से मौसम बिगड़ा है. रुक-रुक कर कभी बारिश होने लगती है तो कभी तेज हवाओं से फाल्टों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हालांकि, विभागीय अफसर यह दावा कर रहे हैं कि कंट्रोल रूम में जो शिकायतें दर्ज हो रही हैं उनका त्वरित समाधान कराया जा रहा है. कर्मियों से लगातार अफसर संवाद कर रहे हैं और उनसे सबस्टेशन पर काम करने के लिए उन्हें निर्देशित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : lucknow viral video : मामूली कहासुनी के बाद पेट्रोल पंप पर चले लाठी-डंडे, दोनों पक्षों के खिलाफ हुई कार्रवाई

Last Updated : Mar 18, 2023, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details