उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: जेल में बंदी ने थाली के धारदार टुकड़े से काटी कलाई

By

Published : Aug 23, 2020, 5:14 PM IST

कानपुर देहात जिले की माती जेल में एक कैदी ने थाली के धारदार टुकड़े से कलाई की नस काट ली. लहूलुहान देखकर बंदी रक्षकों ने उसे पकड़ लिया. सूचना लगते ही जेल प्रशासन के द्वारा घायल हालत में कैदी को कानपुर के हैलट में भर्ती कराया गया.

जेल के बाहर खड़ी पुलिस की टीम.
जेल के बाहर खड़ी पुलिस की टीम.

कानपुर देहात:माती जेल में शनिवार को चोरी व गैंगस्टर के मामले में निरुद्ध एक कैदी ने थाली के धारदार टुकड़े से गला काटने की कोशिश की और कलाई की नस काट ली. लहूलुहान देखकर बंदी रक्षकों ने उसे पकड़ लिया. जिसके बाद जेल वार्डन आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल के लिये रेफर कर दिया.


सजायाफ्ता बंदी का पिता भी इसी जेल में कैद
घटना जनपद कानपुर देहात के माती जेल की है. यहां रहमतनगर चौबेपुर (कानपुर) निवासी 22 वर्षीय रुस्तम दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था. चोरी के आरोप में पुलिस ने उसे पकड़ा था. बाद में उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई. मार्च महीने से वह माती जेल में बंद है. हत्या के मामले में सजायाफ्ता बंदी का पिता राशिद भी इसी जेल में बंद है. राशिद ने दो शादियां की हैं. रुस्तम उसकी पहली पत्नी की संतान है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह रुस्तम का सौतेली मां व उसके बच्चों को लेकर पिता से विवाद हुआ था. शनिवार सुबह करीब छह बजे रुस्तम ने छिपाकर रखे धारदार थाली के टुकड़े से अपना गला काटने की कोशिश की और फिर कलाई की नस काट ली.

थाली का धारदार टुकड़ा बरामद
मामले को लेकर जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि थाली का धारदार टुकड़ा बरामद किया गया है. छानबीन की जा रही है. घटना के बाद सभी बैरकों की सघन तलाशी ली गई है. इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई थाली-चम्मच टूटी या क्षतिग्रस्त है, तो उसे इस्तेमाल में न लाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details