उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिजिटली मजबूत हो रहा कानपुर देहात, दीक्षा एप में दूसरे पायदान पर पहुंचा

By

Published : Jan 6, 2021, 9:26 AM IST

बेसिक शिक्षा विभाग की टीम के कड़े प्रयासों से कानपुर देहात यूपी में दूसरे पायदान पर पहुंचने में सफल रहा है. जिला अन्य विभागीय क्रियाकलापों की रैंकिंग में भी सुधार कर रहा है.

सीडीओ सौम्या पांडे.
सीडीओ सौम्या पांडे.

कानपुर देहात:जनपद में प्रधानमंत्री के डिजिटल भारत का सपना तेजी से पूरा हो रहा है. सीडीओ सौम्या पांडे के निरंतर निर्देशन के बाद बेसिक शिक्षा विभाग की टीम के कड़े प्रयासों से जनपद आज पूरे उत्तर प्रदेश में दूसरे पायदान पर पहुंचने में सफल हुआ है. मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे के दिशा निर्देशन में जनपद नित्य नवीन ऊंचाइयों को छू रहा है. बेसिक शिक्षा की बात करें तो लगातार जनपद अपनी रैंकिंग में सुधार कर रहा है. अक्टूबर माह में पूरे प्रदेश में जनपद की 72वीं रैंकिंग थी, तो वहीं नवंबर माह में 68वीं रैंकिंग पर था. आज पूरे प्रदेश में जनपद कानपुर देहात की रैंकिंग दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

जानकारी देते संवाददाता.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त एवं प्राचार्य डॉ. सच्चिदानंद यादव के मार्गदर्शन में निष्ठा ट्रेनिंग में जनपद कानपुर देहात प्रदेश में आज दूसरे स्थान पर है और अन्य विभागीय क्रियाकलापों की रैंकिंग में भी सुधार कर रहा है. ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले बच्चे ऑनलाइन दीक्षा एप के माध्यम से पढ़ाई कर रहे हैं, तो वहीं देश के प्रधानमंत्री का डिजिटल भारत का सपना अब तेजी से ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरा होता नजर आ रहा है.

जनपद कानपुर देहात की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने जनपद का प्रदेश में दूसरे स्थान पर नाम आने पर शिक्षा विभाग की टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह हमारी टीम काम करती रही तो बहुत जल्द प्रदेश में जनपद कानपुर देहात का नाम पहले स्थान पर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details